यूपीएससी ने ग्रेजुएट्स के लिए पीए के पदों पर निकली है भर्ती

यूपीएससी की ओर से हाल ही में ग्रेजुएट्स के लिए पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस वैकेंसी के लिए अभी आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, कल यानी कि, 27 मार्च, 2024 को इन पदों को भरने के लिए आवेदन विंडो बंद कर दी जाएगी। इसलिए, जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए अप्लाई करना है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे बिना देरी किए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर दें। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई भी स्वीकार नहीं होगा। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करना होगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से पर्सनल असिस्टेंट (पीए) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, कैंडिडेट्स को शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का रूख करना चाहिए।

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 323 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, यूआर कैटगिरी के लिए 132, ईडब्लूएस वर्ग के लिए 32 और ओबीसी के लिए 87 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके साथ ही, एससी के लिए 48 और एसटी वर्ग में 24 पदों पर नियुक्ति होगी।

बता दें कि आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए 28 मार्च, 2024 से 3 अप्रैल, 2024 तक का मौका दिया जाएगा। इसके बाद लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा। इसलिए कैंडिडेट्स को निर्धािरित अवधि के भीतर ही एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करना होगा।

Related Articles

Back to top button