एनपीसीआईएल में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 400 रिक्त पदों पर निकली भर्ती

एनपीसीआईएल यानी कि न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के 400 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी जो निर्धारित अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक जारी रहेगी। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है।

योग्य एवं पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए तुरंत ही NPCIL की ऑफिशियल वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी के पास GATE 2022, 2023, 2024 का स्कोर कार्ड होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड/ ब्रांच में बीई/ बीटेक/ बीएससी इंजीनियरिंग/ एमटेक किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पदानुसार 26/ 29/ 31/ 39/ 41 वर्ष से ज्यादा न हो। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले एनपीसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर बटन पर क्लिक करके आगे भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको Click for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर ले।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी एवं एक्स सर्विसमैन इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button