बैसाखी उत्सव मनाने 2400 सिख तीर्थयात्री पहुंचे पाकिस्तान

बैसाखी उत्सव में भाग लेने के लिए 2,400 सिख तीर्थयात्री शनिवार को वाघा सीमा के माध्यम से पाकिस्तान पहुंचे। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पहले सिख मंत्री सरदार रमाश सिंह ओरारा ने इवैक्यू ट्रस्ट प्रापर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के अतिरिक्त सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वाघा सीमा पर भारतीय तीर्थयात्रियों का स्वागत किया।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के पवित्र स्थलों की देखभाल करता है
ईटीपीबी पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों के पवित्र स्थलों की देखभाल करता है। ईटीपीबी के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने कहा कि तीर्थयात्रियों को ट्रेन से हसनअब्दाल पहुंचाया गया। उन्हें पुलिस और रेंजर्स द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई।

हाशमी ने कहा कि नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने 14 अप्रैल को हसनअब्दाल में होने वाले वार्षिक उत्सव में भाग लेने के लिए सिख तीर्थयात्रियों को 2,975 वीजा जारी किए थे। हालांकि, उनमें से 2,400 यहां पहुंचे हैं।

11,000 से अधिक स्थानीय और विदेशी तीर्थयात्री पंजा साहिब में जुटेंगे
ईटीपीबी ने बैसाखी मेले के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं और भारत से पहली बार आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए बसों के बजाय रेल परिवहन का उपयोग किया जाएगा। हाशमी ने कहा कि उत्सव का मुख्य कार्यक्रम रविवार को होगा, जिसमें 11,000 से अधिक स्थानीय और विदेशी तीर्थयात्री पंजा साहिब में जुटेंगे।

Related Articles

Back to top button