साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर निकली बंपर भर्ती

रेलवे में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे (SECR) में अप्रेंटिस पदों पर नौकरी पाने के सुनहरा मौका है। एसईसीआर की ओर से 861 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हों वे निर्धारित अंतिम तिथि 9 मई तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित पात्रता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने NCVT/ SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन कैसे करें
इस भर्ती में आवेदन अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर किया जा सकता है। इसके लिए आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

चयन का तरीका
इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। जिन उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में जगह दी जाएगी उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ ही मेडिकल रूप से फिट होना आवश्यक होगा तभी उन्हें रिक्त पद पर नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button