मुरादाबाद में प्रशिक्षण लेने नहीं पहुंचे 68 कर्मचारी

मुरादाबाद में चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी प्रशिक्षण प्राप्त करने नहीं पहुंचे। अब उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। सीडीओ ने सभी अधिकारियों को अनुपस्थित रहने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। 

चुनाव कार्य संपन्न कराने के लिए लगाए गए कार्मिकों में से 68 कार्मिक अंतिम दिन भी प्रशिक्षण प्राप्त करने नहीं पहुंचे। सीडीओ ने सभी अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जिले में लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए करीब 7500 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

इन्हें 10 अप्रैल से 15 अप्रैल तक राजकीय पॉलिटेक्निक (महिला) व राजकीय पॉलिटेक्निक (पुरुष) में दो पालियों में प्रशिक्षण दिया गया। पूर्व की तिथियों में दिए गए प्रशिक्षण में जो कार्मिक अनुपस्थित थे उन्हें भी सोमवार अनिवार्य रूप से प्रशिक्षण में शामिल होने के निर्देश दिए गए थे।

इसके बाद भी प्रशिक्षण के दौरान दो पीठासीन, तीन प्रथम मतदाता अधिकारी, छह द्वितीय तथा चार तृतीय मतदान अधिकारी प्रशिक्षण में शामिल नहीं हुए। इसके अलावा द्वितीय पाली में दिव्यांग मतदान कार्मिकों में 12 पीठासीन, 12 प्रथम मतदान अधिकारी, 12 द्वितीय मतदान अधिकारी तथा 12 तृतीय मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था।

इनमें से तीन द्वितीय मतदान अधिकारी व एक तृतीय मतदान अधिकारी प्रशिक्षण प्राप्त करने नहीं पहुंचे। इसके अलावा 10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक दिए गए प्रशिक्षण में अनुपस्थित 145 मतदान कार्मिकों में से भी 49 मतदान कार्मिक अनुपस्थित रहे। सीडीओ सुमित यादव ने प्रशिक्षण कार्य का जायजा लिया। 

Related Articles

Back to top button