पीजीटी शिक्षक, स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि आज

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड आज, 17 अप्रैल को पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर ग्रेड डी और अन्य के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए आवेदन विंडो बंद करने वाला है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, 2024 है। लिहाजा इच्छुक उम्मीदवार बिना देरी के तुरंत आवेदन कर दें। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग में कुल 1,499 रिक्तियों को भरना है।

आयु सीमा
डीएसएसएसबी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 19 मार्च, 2024 तक 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिकों जैसी कुछ श्रेणियों के लिए आयु में छूट निर्धारित मानदंडों के अनुसार दी जाएगी।

DSSSB Recruitment 2024: रिक्ति विवरण
डीएसएसएसबी भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग में कुल 1,499 रिक्तियों को भरना है। इसमें अनारक्षित श्रेणी के लिए 650, ओबीसी के लिए 392, एससी के लिए 185, एसटी के लिए 125 और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 146 पद हैं।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर किया जाएगा। हालांकि, DSSSB की कुछ रिक्तियों के लिए साक्षात्कार और टाइपिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा। परीक्षा की तारीखें और एडमिट कार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क
डीएसएसएसबी पीजीटी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि महिला और पूर्व सैनिक उम्मीदवार और एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग से संबंधित लोग बिना किसी आवेदन शुल्क के आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in DSSSB पर जाएं।
  • इसके बाद डीएसएसएसबी पंजीकरण फॉर्म भरें।
  • अब सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • अंत में आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले लें।

Related Articles

Back to top button