हेस्टिया अपार्टमेंट में सहज योग ध्यान पद्धति के माध्यम से कुंडलिनी जागरण का कार्यक्रम संपन्न

गोमती नगर विस्तार के हेस्टिया अपार्टमेंट में एक अत्यंत महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था सहज योग ध्यान पद्धति द्वारा कुंडलिनी जागरण के माध्यम से अपनी आत्मा से साक्षात्कार।

इस कार्यक्रम में हेस्टिया अपार्टमेंट के 20 निवासियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। उन्होंने अपने हाथों की हथेलियों और सर के ऊपर ठंडी चैतन्य लहरियों को महसूस करते हुए कुंडलिनी शक्ति की जागृति का अनुभव किया।

इसके बाद, दिनांक 14 अप्रैल को हेस्टिया अपार्टमेंट में ही आयोजित एक और अनुगामी कार्यक्रम में 15 लोगों ने ध्यान करने की विधि को सीख कर अपने जीवन को संतुलित करने का अवसर प्राप्त किया। इस कार्यक्रम का आयोजन हेस्टिया अपार्टमेंट की रेजिडेंट समिति के वी.पी. श्री मनीष गौड़ और उनकी पत्नी श्रीमती पूजा श्रीवास्तव द्वारा किया गया। इसके अलावा, सहज योग परिवार से पवन पंत , शिवानी पंत और शिखा गुप्ता भी इसमें सम्मिलित रहे।

इस कार्यक्रम का संचालन श्री निशित गुप्ता द्वारा किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था सामान्य जीवन में ध्यान के माध्यम से संतुलित रहने के लाभ को साझा करना।

इस कार्यक्रम की संयोजिका और हेस्टिया अपार्टमेंट की रेजिडेंट, श्रीमती अर्चना ओझा ने बताया कि, “ध्यान, व्यक्ति को शांति, संतुलन और स्वस्थ मानसिकता की दिशा में आगे बढ़ने में मदद करता है। हमने इस कार्यक्रम द्वारा लोगों को ध्यान के माध्यम से उनकी आंतिरिक ऊर्जा से साक्षात्कार कराने का प्रयास किया है।”

सहज योग के बारे में और अधिक जानकारी संस्था की वेबसाईट www.sahajayoga.org.in से प्राप्त की जा सकती है ।

Related Articles

Back to top button