हाथरस से 18 प्रत्याशियों ने किए नामांकन

एक ईवीएम की बैलेट यूनिट में 16 प्रत्याशियों को दर्ज किया जाता है। हाथरस जिले में होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के लिए यहां 18 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं।

हाथरस सुरक्षित लोकसभा सीट 19 अप्रैल को आखिरी दिन सात दलीय और निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। यहां अब तक 18 दलीय और निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। 20 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी।

नामांकन दाखिल होने के मद्देनजर 19 अप्रैल को सुबह से ही कलेक्ट्रेटर और उसके 200 मीटर के दायरे में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। प्रत्याशियों व उनके पांच-पांच प्रस्तावकों को ही नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट में प्रवेश मिल सका। लोकसभा सीट पर प्रशासन को दलीय व निर्दलीय प्रत्याशियों के 18 नामांकन प्रपत्र मिले हैं। 

15 अप्रैल को नामांकन
देवबंद जिला सहारनपुर के रहने वाले सपा उम्मीदवार जसवीर वाल्मीकि, स्वराज भारतीय न्याय पार्टी से बरौला बाईपास रोड अलीगढ़ के निवासी घनश्याम सिंह, गांव रघनिया के रहने वाले जयपाल ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था। 

16 अप्रैल को नामांकन 
भाजपा उम्मीदवार अनूप वाल्मीकि व राष्ट्रीय उदय पार्टी से जयवीर सिंह ने भी नामांकन दाखिल किया था। 
18 अप्रैल को नामांकन 
बसपा से हेम बाबू धनगर, संयुक्त समाजवादी दल से हरीप्रकाश आर्य निवासी गांव पथरा पोस्ट मई चंदौसी जिला संभल, निर्दलीय प्रत्याशी दिनेश साईं निवासी खंदारी गढ़ी, गली नंबर -3 हाथरस जय जवान किसान नौजवान संविधान पार्टी से बहादुर सिंह निवासी दरियापुर हाथरस, निर्दलीय प्रत्याशी राजपाल निवासी हस्तपुर इगलास अलीगढ़, मौलिक अधिकार पार्टी से राजेंद्र कुमार निवासी जतनपुर अलीगढ़ ने नामांकन दाखिल किया था। 

19 अप्रैल को नामांकन 
एकम सनातन भारत दल से राजेश पुत्र बोरान सिंह निवासी ग्राम देदामई हाथरस, बहुजन मुक्ति पार्टी से रवि कुमार पुत्र दीनदयाल निवासी पड़ाव दुबे पीर अलीगढ़, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जयप्रकाश भारती पुत्र प्यारेलाल  निवासी ग्राम बड़ा अहियापुर कलां हाथरस, सरपंच समाज पार्टी से हरस्वरूप सिंह पुत्र नत्थीलाल जाटव निवासी गीगला हाथरस, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मुन्नालाल पुत्र रामजीलाल निवासी गांव बिजाहरी, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में शुभम पुत्र जसवीर निवासी कस्बा देवबंद जनपद सहारनपुर, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में देवदत्त दयाल पुत्र बाबूलाल निवासी गांव नगला मेवा नगला उम्मेद ने नामांकन दाखिल किया।

तो दो ईवीएम से होगा मतदान 
एक ईवीएम की बैलेट यूनिट में 16 प्रत्याशियों को दर्ज किया जाता है। हाथरस जिले में होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के लिए यहां 18 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। अब प्रशासन के सामने अहम सवाल यह है कि अगर सभी प्रत्याशियों के नामांकन प्रपत्र सही पाए जाते हैं और कोई भी प्रत्याशी नामांकन वापस नहीं लेता है तो दो बैलेट यूनिट के जरिये मतदान प्रकिया को पूर्ण करना होगा।

Related Articles

Back to top button