नवोदय विद्यालय समिति में टीजीटी, पीजीटी के रिक्त पदों पर निकली भर्ती

एनवीएस भोपाल की ओर से टीजीटी एवं पीजीटी के 500 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से 26 अप्रैल 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इंटरव्यू की संभावित तिथि 16 मई है।

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। नवोदय विद्यालय समिति (NVS), भोपाल की ओर से टीजीटी एवं पीजीटी के 500 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन गूगल लिंक से भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है।

 कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको उसमें दिए गूगल लिंक पर क्लिक करके उसमें मांगी गई सभी डिटेल सही-सही भरकर सबमिट करना होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा एक्स एनवीएस टीचर के लिए अधिकतम आयु 65 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कितना मिलेगा वेतन

पीजीटी पदों पर चयनित होने वाले ऐसे उम्मीदवार जिनकी पोस्टिंग नॉर्मल स्टेशन पर होगी उन्हें 35,750 रुपये प्रति महीना एवं हार्ड स्टेशन के लिए 42,250 रुपये प्रति महीना दिया जाएगा। इसके अलावा टीजीटी पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को नॉर्मल स्टेशन के लिए 34,125 रुपये प्रति माह और हार्ड स्टेशन के लिए 40,625 प्रति माह वेतन प्रदान किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button