भागलपुर के 3 मतदान केंद्रों को बनाया गया हरित बूथ

भागलपुर लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भय मुक्त वातावरण में संपन्न कराने और शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी द्वारा जिले के तीन मतदान केंद्रों को हरित मतदान केंद्र बनाया गया है। इसमें मतदान केंद्र संख्या 41,48 और 85 है।

डीएम ने सभी हरित बूथों पर मतदाताओं को पौधा देकर किया प्रोत्साहित
वहीं, जिलाधिकारी ने सभी हरित बूथों पर मतदाताओं को पौधा देकर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि यह कॉन्सेप्ट पर्यावरण संतुलन के लिए रखा गया है। पर्यावरण संतुलन के लिए हरित क्षेत्र में वृद्धि आवश्यक है। निरंतर बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए हम सबों को अधिक से अधिक पौधे लगाने की जरूरत है। मतदान तिथि के अवसर पर आज मतदाताओं को हरित क्षेत्र में वृद्धि करने के लिए जिलाधिकारी ने सभी मतदाताओं को पौधा देकर प्रोत्साहित किया। साथ ही जिलाधिकारी ने मतदान कार्य शांतिपूर्ण चलने की बात कही।

बता दें कि बिहार में दूसरे चरण के लिए पांच संसदीय क्षेत्रों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका सीट पर मतदान हो रहा है। दूसरे चरण की सभी पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की वजह से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के लिए अग्निपरीक्षा है। सभी पांच लोकसभा क्षेत्र में 50 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें से 3 महिलाएं जबकि 47 पुरुष प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Related Articles

Back to top button