आईआईटी जोधपुर में गैर-शिक्षण पदों पर हो रही भर्ती

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर (IIT Jodhpur) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न गैर-शिक्षण पदों के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 07 मई 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट- iitj.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 122 गैर-शिक्षण पदों को भरना है।

रिक्ति विवण
आईआईटी जोधपुर गैर-शिक्षण भर्ती अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से वरिष्ठ तकनीकी सहायक, तकनीकी अधीक्षक, प्रबंधक, शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक, वरिष्ठ सहायक, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, हिंदी अधिकारी, उप रजिस्ट्रार और अन्य सहित कुल 122 गैर-शिक्षण पद भरा जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता
आवेदकों के पास पद के अनुसार आवश्यक विषयों में कम से कम 50-55% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही केंद्र/राज्य सरकार में 03 वर्ष का प्रासंगिक अनुभव होना चाहिए।
कंप्यूटर साक्षरता और कंप्यूटर कार्यालय अनुप्रयोगों के साथ काम करने का अनुभव होना चाहिए।
आपको सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता के विवरण के लिए अधिसूचना लिंक देखें।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए चयन अधिसूचना में उल्लिखित विवरण के अनुसार पदवार लिखित परीक्षा, कौशल परीक्षण और/या साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
आवेदकों को रुपये का गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क देना होगा। वेतन स्तर 10 और उससे अधिक वाले पदों के लिए 1,000 रुपये और अन्य सभी पदों के लिए 500 रुपये। विस्तृत अधिसूचना के अनुसार, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, ईडब्ल्यूएस, महिला और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों और आईआईटीजे में नियमित नियुक्ति पर आंतरिक उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क आवश्यक नहीं है।

IIT Jodhpur Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- https://iitj.ac.in/ पर जाएं।
  • होमपेज पर आईआईटी जोधपुर भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आवश्यक विवरण दर्ज करके आवेदन पत्र जमा कर दें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए आवेदन पत्र एक प्रिंटआउट ले लें।

Related Articles

Back to top button