राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा आज; बिलासपुर में लेंगे चुनावी सभा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज सोमवार को छ्त्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे न्यायधानी बिलासपुर के सकरी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बिलासपुर लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत सकरी सिंचाई कॉलोनी मैदान में सभा लेकर प्रचार करेंगे। इस मौके पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित प्रदेश कांग्रेस के सीनियर नेता मौजूद रहेंगे। सभा को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई हैं।

इससे पहले राहुल गांधी की सभा की तैयारी को लेकर पार्टी के सीनियर नेताओं का बिलासपुर दौरा हो चुका है। कांग्रेस के सचिव और पीसीसी के सह प्रभारी विजय जांगिड़, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम ने दौरा कर सभा की तैयारियों का जायजा लिया था।

राहुल गांधी की सभा में भीड़ जुटाने के लिये पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। करीब 1 लाख भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है। इस सभा में बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के लोरमी, मुंगेली, तखतपुर, बिल्हा, बिलासपुर, बेलतरा, मस्तूरी और कोटा विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में कांग्रेसी और ग्रामीण पहुंचेंगे।

इससे पहले राहुल गांधी गांधी 13 अप्रैल को जगदलपुर के लालबहादुर शास्त्री मैदान में जनसभा ले चुके हैं। इस दौरान वो केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब हमारी सरकार बनी तो हमने छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्जा माफ किया था। उनसे समर्थन मूल्य पर धान खरीदा था। अगर केंद्र में कांंग्रेस की सरकार बनी तो यही योजना देशभर में लागू करेंगे। किसानों का कर्जा माफ करेंगे। महिलाओं को सालान 1 लाख रुपये और युवाओं को रोजगार देंगे। अग्निपथ योजना बंद करेंगे। युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे।

ये है राहुल गांधी के कार्यक्रम का शेड्यूल
दोपहार 3:40 बजे बिलासपुर हवाई अड्डे पर आगमन
शाम 4:15 से 5:10 तक सकरी में चुनावी सभा
5:45 बिलासपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना

Related Articles

Back to top button