खंडवा में रेल हादसा, मालगाड़ी के पांच डब्बे बेपटरी हुए

मध्य प्रदेश के खंडवा जंक्शन पर मंगलवार सुबह एक मालगाड़ी डिरेल होकर बे पटरी हो गई। खंडवा जंक्शन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 के अप ट्रैक पर बगैर इंजन के एक मालगाड़ी इटारसी साइड से भुसावल की तरफ करीब 200 मीटर तक चल पड़ी और प्लेटफार्म क्रमांक 6 के अंतिम छोर पर डिरेल हो गई। गाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरकर ट्रेनों में विद्युत सप्लाई के लिए लगे ओएचई के पोल से टकराने के बाद रुके। इससे ओएचई के दो पोल बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गए। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन, अगर यही मालगाड़ी विपरीत दिशा में फिसल कर इटारसी साइड की ओर आगे चल पड़ती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

हादसे के कारण खंडवा जंक्शन के प्लेटफार्म क्रमांक 5 और 6 के ऊपर से गुजर रही विद्युत सप्लाई को बंद कर दिया गया है। जिसके चलते सुबह करीब 7:30 बजे से इस रूट पर गुजरने वाली ट्रेनों का आवागमन बंद है। दुर्घटना के समय प्लेटफार्म क्रमांक 5 पर खड़ी भागलपुर सूरत एक्सप्रेस को विद्युत सप्लाई बंद होने के कारण जंक्शन पर ही रोक दिया गया है, जिससे उसमें बैठे यात्री परेशान होते दिखाई दिए। साथ ही खचाखच भरी इस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को गर्मी से भी परेशान होते देखा गया ।

हादसे के बाद भुसावल रेल मंडल भी तुरंत हरकत में आया है और अप ट्रैक पर बड़ी संख्या में रेलवे कर्मचारियों के साथ मिलकर सुधार कार्य शुरू किया गया है। भागलपुर सूरत एक्सप्रेस में बैठे एक यात्री रमेश दुबे ने बताया कि वह प्रयागराज चौकी से चलकर सूरत की ओर जा रहे थे। पिछले 2 घंटे से ट्रेन खंडवा प्लेटफार्म पर खड़ी है। हम लोग गर्मी से परेशान हैं। उनके साथ कई और परिवार और बच्चे भी इसी तरह ट्रेन के अंदर गर्मी से परेशान होते दिखाई दिए।

Related Articles

Back to top button