हेमा मालिनी-हीमैन की शादी को आज 44 साल हुए पूरे

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और हीमैन धर्मेंद्र की शादी को आज 44 वर्ष पूरे हो गए हैं। दोनों आज ही के दिन विवाह बंधन में बंधे थे। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने कई चर्चित फिल्मों में काम किया। ऑन स्क्रीन ही नहीं, ऑफ स्क्रीन भी दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। आज एनिवर्सरी के खास मौके पर बेटी ईशा देओल ने माता-पिता को बड़े खूबसूरत अंदाज में बधाई दी है। ईशा देओल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया है। इसमें मां-पापा के लिए प्यारा सा नोट लिखा है।

ईशा देओल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की एक तस्वीर साझा की है। धर्मेंद्र ग्रीन कलर की शर्ट में नजर आ रहे हैं। वहीं, हेमा मालिनी फ्लॉवर प्रिंट आउटफिट पहने दिख रही हैं। इसके साथ ईशा ने लिखा है, ‘मेरे पापा और मम्मी को शादी की सालगिरह की बहुत-बहुत बधाई। आप दोनों की जोड़ी मुझे बेहद पसंद है। मैं आप दोनों को बहुत प्यार करती हूं और बस आपके गले लगना चाहती हूं’।

इनकी लव स्टोरी भी काफी फिल्मी है। दोनों की मुलाकात के.ए अब्बास की फिल्म के प्रीमियर के दौरान हुई थी। हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में इस बारे में बताया है। उन्होंने इस मुलाकात का जिक्र करते हुए लिखा कि उन दिनों उनकी एक फिल्म रिलीज होने वाली थी। इसके चलते प्रीमियर के इंटरवल के दौरान उन्हें स्टेज पर बुलाया गया। इस दौरान ही धर्मेंद्र ने उन्हें पहली बार देखा और उन पर अपना दिल हार बैठे। उस वक्त धर्मेंद्र ने हेमा को देखकर पंजाबी में कहा था, ‘कुड़ी बड़ी चंगी है।’ हालांकि, हेमा ने कुछ प्रतिक्रिया नहीं दी और बस यह सुनकर आगे बढ़ गई थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हेमा मालिनी को फिल्म ‘प्रतिज्ञा’ की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र से प्यार हुआ था। शादीशुदा मर्द के प्यार में पड़ने की वजह से हेमा मालिनी के पिता ने खूब नाराजगी जाहिर की थी। हालांकि, हेमा मालिनी ने परिवार के खिलाफ जाकर हीमैन को अपना हमसफर बनाया। धर्मेंद्र और हेमा ने वर्ष 1980 में शादी रचाई। यह बॉलीवुड में उस समय की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की थी तो वह पहले से ही प्रकाश कौर संग शादीशुदा थे।

धर्मेंद्र आज भी फिल्मी दुनिया में सक्रिय हैं। बीते वर्ष वह करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आए। इसमें उनके किसिंग सीन की काफी चर्चा रही। इस साल वे फरवरी में आई शाहिद कपूर-कृति सेनन की फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में दिखे। वहीं, हेमा मालिनी अब राजनीति में सक्रिय हैं। वे 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं।

Related Articles

Back to top button