लोकसभा चुनाव: रायबरेली से नामांकन करेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी अपनी पुरानी सीट अमेठी को छोड़कर रायबरेली से पर्चा भरेंगे। अमेठी से केएल शर्मा चुनाव लड़ेंगे।

राहुल गांधी अपनी पुरानी सीट अमेठी को छोड़कर रायबरेली से पर्चा भरेंगे। अमेठी की सीट पर सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा लड़ेंगे। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सुबह 10:20 बजे विशेष विमान से अमेठी के फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सड़क मार्ग होते हुए भुएमऊ गेस्ट हाउस जाएंगे। दोपहर 12:15 बजे रायबरेली में राहुल गांधी नामांकन करेंगे। राहुल गांधी के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।

केएल बोले थे गांधी परिवार ही लड़े
सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा ने गुरुवार को कहा कि अमेठी की मांग है कि गांधी परिवार ही यहां से लड़े। हम सभी गांधी परिवार के लिए तैयारी कर रहे हैं। पार्टी का जो भी निर्णय होगा, उसके अनुरूप कार्य किया जाएगा। हमारी तैयारी पूरी है। कार्यकर्ता डटे हुए हैं।

नामांकन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी
भले ही दावेदार को लेकर असमंजस हो लेकिन, कांग्रेसी यह मानकर चल रहे हैं कि अमेठी से शुक्रवार को राहुल गांधी ही नामांकन करेंगे। ऐसे में नामांकन का क्या रूट होगा, जुलूस कहां से निकलेगा, किस पदाधिकारी को क्या जिम्मेदारी दी गई है… इन तमाम बिंदुओं पर काम किया जा रहा है। कांग्रेस के मीडिया समन्वयक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी कहते हैं कि शुक्रवार के नामांकन को लेकर कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button