फाफ डू प्‍लेसी ने आरसीबी की लगातार तीसरी जीत के बाद किया बड़ा खुलासा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने शनिवार को गुजरात टाइटंस पर जीत दर्ज करने के बाद बताया कि उनकी टीम स्‍कोरबोर्ड पर ध्‍यान देने के बजाय अपने तरीके से खेल रही थी। आरसीबी ने आईपीएल 2024 के 52वें मैच में गुजरात को 38 गेंदें शेष रहते चार विकेट से मात दी।

बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.3 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में आरसीबी ने 13.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। वहीं, गुजरात के लिए प्‍लेऑफ की राह मुश्किल हो चली है।

फाफ डू प्‍लेसी ने क्‍या कहा
पिछले कुछ मैचों में हमारा प्रदर्शन शानदार रहा। हमने गेंद और बल्‍ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमने बल्‍ले से आक्रमकता दिखाई और फील्डिंग में अविश्‍वसनीय प्रदर्शन किया। विकेट पर उछाल ज्‍यादा था। हमें इसकी जानकारी मिल गई थी और गेंदबाजों ने निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया। हमने एक कैच छोड़ा, लेकिन प्रदर्शन निरंतर रहा।

180-190 का स्‍कोर अच्‍छा होता, लेकिन हमने देखा कि मैच बदल गया। हमारा मंत्र था कि स्‍कोरबोर्ड को नहीं देखना है और जैसे चाहे, उस तरह खेले। एक के बाद एक विकेट गिरने से थोड़ी चिंता बढ़ी। संभवत: हमारी बैटिंग दमदार नहीं थी, लेकिन हम सकारात्‍मक रहना चाहते हैं। हम अपना नेट रन रेट बढ़ाने के बारे में सोच रहे थे। यह आपको उस जगह ले जाएगा, जब विकेट गिरे तो शांति दिखानी होगी। तो इससे कुछ सबक सीखने की जरुरत है।

आरसीबी ने लगाई छलांग
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की यह 11 मैचों में चौथी जीत रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में दो स्‍थान की छलांग के साथ सातवें नंबर पर पहुंची। वहीं, गुजरात टाइटंस की टीम 8 अंक होने के कारण 9वें स्‍थान पर खिसक गई। आरसीबी अपना अगला मुकाबला गुरुवार को पंजाब किंग्‍स क खिलाफ धर्मशाला में खेलेगी।

Related Articles

Back to top button