यूपी: बरेली और बदायूं में मतदान समाप्ति तक बंद रहेंगी शराब-बीयर की दुकानें

बरेली और बदायूं जिले में शराब और बीयर की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी हुआ है। दरअसल, सात मई को तीसरे चरण का मतदान होना है। इसी दिन इन दोनों जिलों में वोट डाले जाएंगे। मतदान से 48 घंटे पहले प्रचार का शोर थम जाएगा। साथ ही रविवार शाम छह बजे से सात मई को मतदान समाप्ति तक शराब और बीयर की दुकानें बंद रहेंगी।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बरेली के जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार ने बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र छोड़कर जिले के अन्य सभी विधानसभा क्षेत्र में शराब, बीयर और भांग की दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, क्लब के बार, सैन्य कैंटीन, सभी आबकारी की थोक, फुटकर दुकानें पांच मई शाम छह बजे से सात मई मतदान समाप्त होने तक और मतगणना के दिन चार जून को भी बंद रखने के निर्देश दिए हैं। आदेश के उल्लंघन पर कार्रवाई होगी।

छह बजे थम जाएगा प्रचार
चुनाव आयोग के निर्देशानुसार पांच मई की छह बजे तक ही प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रचार कर सकेंगे। बरेली लोकसभा क्षेत्र में 13 और आंवला में नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। नामांकन के बाद से ही प्रत्याशी और उनके समर्थक, पार्टी कार्यकर्ता क्षेत्रवार प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। प्रचार का आखिरी दिन होने से प्रत्याशियों की ओर से कहां-कहां और कितनी देर प्रचार करना है, इसकी रणनीति भी बनाने में जुट गए हैं। वहीं बदायूं लोकसभा सीट से 11 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button