यूपी में जूनियर इंजीनियर के 4000+ पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने आज से जूनियर इंजीनियर के पदों आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- (upsssc.gov.in.) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से जूनियर इंजीनियर के कुल 4016 रिक्तियों को भरना है। उम्मीदवार इन पदों के लिए 07 मई, 2024 से 07 जून, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता: इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण में डिप्लोमा आदि प्राप्त होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना आवश्यक है।

आयु सीमा: अधिसूचना के अनुसार, यूपीएसएसएससी जेई भर्ती 2024 के लिए पात्र होने के उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती में चयन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। लिखित परीक्षा में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट का तैयार किया जायेगा। जिन उम्मीदवारों का नाम अंतिम मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उनको रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

UPSSSC JE Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (upsssc.gov.in.) पर जाएं।
  • अब “विज्ञापन” टैब पर क्लिक करें।
  • यूपीएसएसएससी जेई भर्ती 2024 ऑनलाइन पंजीकरण पृष्ठ खुल जाएगा।
  • यूपीएसएसएससी जेई भर्ती के लिए “आवेदन पत्र” बटन पर क्लिक करें।
  • प्राथमिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) 2023 के अनुसार आवश्यक सभी व्यक्तिगत और अन्य विवरण भरें।आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें।
  • निर्धारित प्रारूप में नवीनतम फोटो, हस्ताक्षर और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें ।
  • अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें।

Related Articles

Back to top button