राजकुमार हिरानी ने बताया- उनकी लाइफ से इंस्पायर्ड है फिल्म 3 इडियट्स का ये सीन

साल 2009 में रिलीज हुई आमिर खान, आर माधवन, करीना कपूर और शर्मन जोशी स्टारर फिल्म ‘3 इडियट्स’ को लोगों ने काफी पसंद किया था। आज भी कई लोग इस मूवी के दीवाने हैं। अब इसके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने मूवी से जुड़ा एक राज शेयर किया है। उन्होंने बताया है कि इस रोम-कॉम फिल्म का एक सीन असल लाइफ से प्रेरित है।

रियल लाइफ से प्रेरित है ये सीन
‘3 इडियट्स’ में स्टार्स की एक्टिंग और इस फिल्म की कहानी को लोगों ने दीवाना बना दिया था। इसमें देखने को मिला था कि कैसे इंजीनियरिंग कॉलेज में तीन स्टूडेंट्स दोस्त बनते हैं और उसके बाद उनकी लाइफ से जुड़ी चीजें इसमें देखने को मिली। अब कोलकाता में एक इवेंट के दौरान इस मूवी के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने अपनी लाइफ और फिल्म से जुड़ी कुछ चीजें शेयर कीं।

उन्होंने बताया कि फिल्म का वो सीन, जहां पर आर माधवन अपने पिता को बताते हैं कि उन्हें वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर बनना है, वो सीन डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की रियल लाइफ से प्रेरित था।

पहले सीए कर रहे थे राजकुमार
इवेंट में राजकुमार हिरानी ने बताया कि पहले वह इंजीनियरिंग करना चाहते थे, लेकिन फिर अपने अंकल की सलाह पर उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई शुरू की थी। हालांकि, कुछ समय बाद ही उन्हें अनुमान हो गया कि ये उनका पैशन नहीं है। ऐसे में उन्होंने हिम्मत करके इसके बारे में अपने पिता को बताया।

पिता ने दिया था ये जवाब
उन्होंने आगे बताया कि मैंने बहुत हिम्मत जुटा कर अपने पिता से कहा कि मैं सीए नहीं कर पाउंगा। फिर उन्होंने मुझे उनके साथ काम करने को कहा। पिता के वो शब्द सुनकर मुझे कितनी खुशी और राहत मिली, मैं इसे बयां भी नहीं कर सकता था। ऐसे में आर माधवन वाला वही सीन था, जो उनकी लाइफ से प्रेरित था।

Related Articles

Back to top button