Mid Size Sedan सेगमेंट के लिए कैसा रहा अप्रैल 2024? जानें

April 2024 के दौरान देशभर में Mid Size Sedan Car सेगमेंट में Maruti, Hyundai, Volkswagen, Skoda और Honda की ओर से अपने उत्‍पाद ऑफर किए जाते हैं। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि बिक्री के मामले में बीते महीने में किस मिड साइज सेडान कार की बिक्री कैसी रही है।

Hyundai Verna
हुंडई की ओर से इस सेगमेंट में Verna को ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक इसकी कुल 1571 यूनिट्स की बिक्री हुई। जबकि पिछले साल April महीने में इसकी कुल 4001 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। आंकड़ों के मुताबिक इसकी बिक्री में 60 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट दर्ज की गई, लेकिन अपने सेगमेंट में यह सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली कार रही। हुंडई की ओर से Verna को 11 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Skoda Slavia
स्‍कोडा की ओर से मिड साइज सेडान कार के तौर पर स्‍लाविया को ऑफर किया जाता है। स्‍कोडा स्‍लाविया की April 2024 के दौरान कुल 1253 यूनिट्स की बिक्री हुई है। जबकि पिछले साल इस कार की 333 यूनिट्स ज्‍यादा बिकी थीं। बाजार में इस कार की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 11.53 लाख रुपये से हो जाती है।

Volkswagen Virtus
April 2024 के दौरान फॉक्‍सवैगन वर्टुस की बिक्री 1183 यूनिट्स की रही। वहीं पिछले साल इसकी कुल 1481 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। बाजार में इस कार को 11.56 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Maruti Ciaz
देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति की ओर से Mid Size Sedan Car सेगमेंट में Ciaz को ऑफर किया जाता है। इस सेडान कार की बीते महीने में कुल बिक्री 867 यूनिट्स की रही। जबकि पिछले साल इसी अवधि में इस कार की कुल बिक्री 1017 यूनिट्स रही थी। कंपनी की इस सेडान कार को 9.40 लाख रुपये की शुरूआती कीमत से लेकर 12.29 लाख रुपये तक खरीदा जा सकता है।

Honda City
जापानी कार निर्माता होंडा की ओर से भी मिड साइज सेडान के तौर पर सिटी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह कार करीब 27 साल से भारतीय बाजार में लोगों की पसंद बनी हुई है। April 2024 के दौरान इसकी कुल बिक्री 824 यूनिट्स की हुई। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर इसकी बिक्री में 14 फीसदी की कमी आई है। होंडा सिटी की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 12.08 लाख रुपये से हो जाती है।

Related Articles

Back to top button