New Swift 2024 और i20 N Line को चुनौती देने आ रही Tata की Altroz Racer

हैचबैक सेगमेंट में Tata Motors की ओर से जल्‍द ही Altroz Racer को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसे कब तक लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Tata Motors लाएगी Altroz Racer
टाटा मोटर्स की ओर से जल्‍द ही अल्‍ट्रोज के रेसर वेरिएंट को लॉन्‍च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से प्रीमियम हैचबैक के इस वर्जन को June 2024 में लॉन्‍च किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

कैसे होंगे फीचर्स
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अल्‍ट्रोज रेसर में 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट, नए 16 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, ब्‍लैक डैशबोर्ड, लैदरेट अपहोलस्‍ट्री, एंबिएंट लाइट्स, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 360 डिग्री कैमरा, शॉर्क फिन एंटीना, सनरूफ जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रे‍क असिस्‍ट, एलईडी डीआरएल जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है।

कितना दमदार इंजन
कंपनी अल्‍ट्रोज रेसर में 1.2 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन को दे सकती है। जिसके साथ पांच स्‍पीड मैनुअल और छह स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के विकल्‍प को दिया जा सकता है। इस इंजन से गाड़ी को 120 पीएस और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है।

कितनी होगी कीमत
कंपनी ने अभी इस गाड़ी को लेकर किसी भी तरह की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया है। लेकिन भारत मोबिलिटी 2024 में इसे शोकेस किया गया था। अल्‍ट्रोज के सामान्‍य वेरिएंट्स की कीमत की शुरूआत 6.65 लाख रुपये से होती है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.65 लाख रुपये तक जाती है। इसके डार्क एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 10.40 लाख रुपये है। ऐसे में लॉन्‍च के समय Altroz Racer को करीब नौ से 10 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास लाया जा सकता है।

किनसे होगा मुकाबला
टाटा की ओर से पेश की जाने वाली अल्‍ट्रोज रेसर का सीधा मुकाबला हुंडई की i20 N लाइन के साथ होगा। इसके अलावा इस गाड़ी को मारुति की हाल में लॉन्‍च की गई New Swift 2024 से भी चुनौती मिलेगी।

Related Articles

Back to top button