Maruti, Honda और Skoda इस साल लॉन्च करेंगी 3 नई सेडान

लगातार बढ़ रही एसयूवी की लोकप्रियता के बीच सेडान की मांग कम हुई है। हालांकि, इस कैलेंडर वर्ष की दूसरी छमाही में मारुति सुजुकी, होंडा और स्कोडा जैसी कार निर्माताओं की ओर से तीन नई सेडान पेश किए जाने की उम्मीद है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

New-Gen Honda Amaze
तीसरी पीढ़ी की Honda Amaze इस साल के अंत में त्यौहारी सीजन के आसपास पेश की जा सकती है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन दोनों में महत्वपूर्ण अपडेट के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।

आगामी कॉम्पैक्ट सेडान नई डिजायर, टाटा टिगोर और हुंडई ऑरा को टक्कर देना जारी रखेगी और यह मौजूदा पेट्रोल मिल के साथ मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जारी रह सकती है। मौजूदा मॉडल की तुलना में केबिन अधिक एडवांस और फीचर लोडेड होने वाला है।

New-Gen Maruti Suzuki Dzire
ऑल न्यू मारुति सुजुकी स्विफ्ट को कुछ दिन पहले भारत में लॉन्च किया गया था। इस बीच, इसके सेडान समकक्ष डिजायर को 2024 की दूसरी छमाही में आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से महत्वपूर्ण अपडेट प्राप्त होने की उम्मीद है।

विशेष रूप से यह सनरूफ का दावा करने वाली भारत की पहली कॉम्पैक्ट सेडान होगी, और इसके इंटीरियर में महत्वपूर्ण अपडेट होंगे। हालांकि, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

New-Gen Skoda Octavia
हाल ही में सुपर्ब को फिर से पेश करने के बाद, स्कोडा भारतीय बाजार में वैश्विक ऑक्टेविया की नवीनतम पीढ़ी को पेश करने की संभावना तलाश रही है। हालांकि आधिकारिक विवरण अभी तक उपलब्ध नहीं है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसे 2024 के अंत या 2025 में आगमन पर शुरू में कंप्लीटली बिल्ट-अप (CBU) मार्ग के माध्यम से बेचा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button