Suzuki Jimny 5-door का Heritage Edition हुआ पेश

Suzuki ने ऑस्ट्रेलिया में jimny का नया Heritage Edition लॉन्च किया है और सुजुकी इसकी सिर्फ 500 यूनिट बेचेगी। इसकी खास बात यह है कि ये अब 5-डोर वर्जन पर आधारित है जो भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है।

चुनिंदा ग्राहकों को ही मिलेगा ये एडिशन
ऑस्ट्रेलिया में 5-डोर जिम्नी को जिम्नी XL कहा जाता है। यह पहली बार नहीं है जब सुजुकी ने जिम्नी का हेरिटेज एडिशन लॉन्च किया है। इससे 2023 में भी निर्माता ने 3-डोर जिम्नी के लिए हेरिटेज एडिशन पेश किया था और ये सिर्फ 300 यूनिट तक सीमित था और ये सिर्फ दो दिनों में ही बिक गया था।

इसमें क्या खास?
सुजुकी ने जिम्नी हेरिटेज एडिशन में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। ये साइड और रियर पर नए डिकल्स के साथ आता है और आगे और पीछे दोनों तरफ रेड कलर के मडफ्लैप्स हैं। इसके अलावा, 4×4 SUV एक खास कार्गो ट्रे के साथ भी आएगी। सुजुकी जिम्नी हेरिटेज एडिशन को- व्हाइट, शिफॉन आइवरी + ब्लूइश ब्लैक पर्ल, जंगल ग्रीन, ब्लूइश ब्लैक पर्ल और ग्रेनाइट ग्रे मेटैलिक कलर स्कीम में पेश करेगी।

इंजन और परफॉरमेंस
इस SUV में 1.2-लीटर K-सीरीज पेट्रोल इंजन है, जो 99 bhp की अधिकतम पावर और 130 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। यह केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। हालांकि, जिम्नी के मानक संस्करण को 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी पेश किया जाता है। सुजुकी जिम्नी पर मानक के रूप में अपना ऑलग्रिप 4×4 सिस्टम प्रदान करती है।

फीचर्स
Jimny XL में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, हिल-होल्ड कंट्रोल, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, हिल-डिसेंट कंट्रोल, 6 एयरबैग और एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button