POCO के इस फोन को मिला HyperOS अपडेट

पोको के एक मिडरेंज फोन के लिए शाओमी का नया HyperOS अपडेट रोलआउट होना शुरू हो गया है। POCO X4 GT को मिले इस अपडेट के बाद कई नए फीचर्स मिले हैं। इस फोन को दो साल पहले Redmi Note 11T Pro के रिब्रांड वर्जन के तौर पर पेश किया गया था। फोन मिड रेंज सेगमेंट में आज भी यूजर्स को खूब पसंद आता है।

POCO X4 GT को मिला हाइपर ओएस
POCO के इस स्मार्टफोन के लिए OS.1.0.1.0ULOMIXM वर्जन के साथ अपडेट रोलआउट किया गया है। इसका साइज 5.3 जीबी का है। फोन को मिले MIUI 14 बेस्ड एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। लेटेस्ट अपडेट ग्लोबली सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। कुछ यूजर्स को यह अपडेट मिल गया है तो कुछ के लिए आने वाले हफ्तों में रोलआउट कर दिया जाएगा।

इस अपडेट को सभी यूजर्स के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। लेकिन, इस अपडेट को आप अपने डिवाइस की सेटिंग में जाकर चेक कर सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 12 OS के साथ लॉन्च किया गया था। अब यह फोन एंड्रॉइड 14 पर रन करेगा। यह फोन एंड्रॉइड 15 के लिए एलिजिबल नहीं है।

शाओमी हाइपर OS के फीचर्स
Notification Spotlight:
नोटिफिकेशन स्पॉटलाइट एक नए डिजाइन के साथ यूजर्स को इंटरैक्ट करने की सुविधा देता है। यह कॉन्सेप्ट ‘फीचर्ड नोटिफिकेशन’ पेश करता है, जो किसी भी जानकारी के साथ सीधे जुड़ने के लिए कंट्रोल देती है।

Redesigned Gallery App: इसमें एक नया आईडी फीचर जोड़ा गया है, जो फोटोज के लिए आईडी कटआउट की सुविधा पेश करता है। मेन्यू के जरिये बैकग्राउंड चेंज किया जा सकता है। कॉपी और सेव करने की सुविधा भी इसमें दी गई है।

Lock Screen Customization: शाओमी के नए अपडेट में लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

Enhanced Privacy & Security: नया हाइपरओएस प्राइवेसी और सिक्योरिटी के पैमाने पर MIUI की तुलना में बहुत बेहतर हो गया है। इसमें ऐप परमिशन के लिए आसान मैनेजमेंट सिस्टम हो गया है।

New HyperOS Icons: हाइपर ओएस में ऐप आइकन्स का लुक बदलकर और भी वाइब्रेंट हो गया है। इसमें आइकन होम स्क्रीन पर नए कलर्स के साथ अच्छा यूजिंग एक्सपीरियंस देते हैं।

Related Articles

Back to top button