दिल्ली डीएलएड परीक्षा के लिए एग्जाम शेड्यूल जारी, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (SCERT) ने आज 17 मई, 2024 को डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन परीक्षा (Delhi DELED) परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। एससीईआरटी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली डीईएलईडी 2024 सीबीटी परीक्षा 30 मई 2024 को आयोजित की जाएगी।

दिल्ली डीएलएड 2024 एडमिट कार्ड 26 मई, 2024 को जारी किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट scertdelhi.admissions.nic.in के माध्यम से दिल्ली दिल्ली डीएलएड सी.बी.टी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

दिल्ली डीएलएड एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। दिल्ली डीएलएड एडमिट कार्ड 2024 परीक्षा के दिन के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है। उम्मीदवारों को उनके एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

संपादन विकल्प
नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर को छोड़कर, उम्मीदवार डेटा के लिए संपादन विकल्प उपलब्ध हैं, जिन्हें बदला नहीं जा सकता। हालांकि, ऑनलाइन फॉर्म आज, 17 मई से 19 मई तक संपादित किया जा सकता है, और उसके बाद प्रवेश प्रक्रिया के किसी भी चरण में कोई संशोधन की अनुमति नहीं दी जाएगी। सभी आवेदक जिन्होंने कक्षा 12 पूरी कर ली है, वे इस संपादन अवधि के दौरान आवेदन पत्र में अपने कक्षा 12 के अंक अपडेट कर सकते हैं।

परीक्षा पैटर्न
दिल्ली परीक्षा डीएलएड 2024 कंप्यूटर आधारित परीक्षण (CBT) मोड में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 150 अंकों के 150 प्रश्न होंगे। परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए हिंदी और अंग्रेजी दोनों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button