3 नई Compact SUV इंडियन मार्केट में जल्द मारेंगी एंट्री

भारत का ऑटोमोटिव बाजार आने वाले महीनों में Hyundai, Tata और Citroen जैसे निर्माताओं की कई नई मध्यम आकार की आईसीई वाली एसयूवी का स्वागत करने के लिए तैयार है। पहले से ही इस सेगमेंट तगड़ा कंपटीशन है और नए लॉन्च के बाद से और बढ़ेगा। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Tata Curvv
टाटा ने फरवरी में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में कर्व कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन का अनावरण किया था, जो डीजल इंजन द्वारा संचालित है। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को 2024 के मध्य में रिलीज किया जाना है, इसके तुरंत बाद ICE वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा। ICE मॉडल में नया 1.2L DI टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन होगा।

1.2L DI टर्बो पेट्रोल इंजन 125 PS की पीक पावर और 225 Nm का टॉर्क देगा, जबकि 1.5L टर्बो डीजल इंजन 115 PS और 260 Nm का टॉर्क देगा। खरीदार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में से चुन सकेंगे।

Citroen Basalt
सिट्रोएन इंडिया ने कुछ महीने पहले बेसाल्ट विजन कूप कॉन्सेप्ट पेश किया था, जिसे इस साल के उत्तरार्ध में लॉन्च किया जाना है। इसे C3 Aircross के ऊपर प्लेस किया जाएगा और ये सीधे तौर पर आगामी टाटा कर्व को टक्कर देगी।

भारी स्थानीयकृत CMP आर्किटेक्चर पर निर्मित ये एसयूवी, 5-सीटर में C3 एयरक्रॉस में पाए जाने वाले परिचित 1.2L टर्बो थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। ये मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा।

Hyundai Alcazar Facelift
Hyundai Alcazar को इस कैलेंडर वर्ष के अंत में क्रेटा फेसलिफ्ट से प्रेरित एक महत्वपूर्ण अपडेट से गुजरना होगा। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, 1.5L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन अपरिवर्तित रहेंगे और ट्रांसमिशन विकल्पों में कोई अपडेट नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button