सड़क या ऑफ रोड के लिए बेहतरीन है ये पांच SUV, मिलता है Highest Ground Clearance

देश में सड़कों की स्थिति लगातार बेहतर हो रही है। लेकिन फिर भी कई जगहों पर काफी खराब सड़कें होती हैं। इन सड़कों पर कार चलाते हुए गाड़ी के निचले हिस्‍से में नुकसान का खतरा बढ़ जाता है। लेकिन कुछ कंपनियों की ओर से सबसे ज्‍यादा ग्राउंड क्लियरेंस के साथ कुछ एसयूवी को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में ऐसी ही पांच एसयूवी (Top 5 Ground Clearance SUVs in India) की जानकारी इस खबर में दे रहे हैं।

Isuzu mu-X
Isuzu की ओर से mu-X को सबसे ज्‍यादा ग्राउंड क्लियरेंस के साथ ऑफर किया जाता है। इसकी Ground Clearance 230 एमएम है। जिस कारण इसे किसी भी तरह की सड़क पर काफी आसानी से चलाया जा सकता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 36.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Mahindra Thar
महिंद्रा की ओर से Thar को दमदार इंजन और सबसे बेहतरीन ग्राउंड क्लियरेंस के साथ ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी में 226 एमएम की ग्राउंड क्लियरेंस मिलती है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 11.35 लाख रुपये से हो जाती है। इसके साथ ही यह सबसे ज्‍यादा ग्राउंड क्लियरेंस ऑफर करने वाली एसयूवी की लिस्‍ट में महिंद्रा थार सबसे सस्‍ती एसयूवी है।

Toyota Fortuner
टोयोटा की ओर से Fortuner को बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। जापानी वाहन निर्माता की इस एसयूवी में 220 से 225 एमएम तक की ग्राउंड क्लियरेंस को दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 33.43 लाख रुपये से शुरू होती है।

Toyota Hilux
टोयोटा की ओर से दूसरी एसयूवी को खासतौर पर ऑफ रोडिंग के लिए इस्‍तेमाल किया जाता है। Toyota Hilux में कंपनी की ओर से 220 एमएम की ग्राउंड क्‍लियरेंस को दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 30.40 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Honda Elevate
एक और जापानी वाहन निर्माता की ओर से बेहतरीन ग्राउंड क्लियरेंस के साथ अपनी एसयूवी को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। होंडा की ओर से Elevate को पिछले साल ही लॉन्‍च किया गया था। इस एसयूवी में कंपनी की ओर से 220 एमएम का Ground Clearance दिया जाता है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्‍यादा ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आने वाली एसयूवी में से एक है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 11.91 लाख रुपये से हो जाती है।

Related Articles

Back to top button