क्या सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ आएगा OnePlus 12 का नया वर्जन?

जहां एक तरफ आगामी वनप्लस 13 के बारे में अफवाहें उड़ रही हैं, वहीं एक नई जानकारी सामने आ रही है, जिसमें वनप्लस 12 को अगले प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के साथ खास अपग्रेड मिलने की बात कहीं जा रही है। अगर आप अपने वनप्लस 12 डिवाइस पर लेटेस्ट एंड्रॉइड 15 बीटा की खोज कर रहे हैं तो आपके लिए एक खास खबर है।

अब आपको इस फोन में ‘सैटेलाइट मोबाइल फोन’ नामक एक सेक्शन देखने को मिल सकता है। उम्मीद है कि यह वनप्लस 12 के सैटेलाइट कनेक्टिविटी वेरिएंट की दिशा में संकेत दे रहा है।

Oppo में भी होगा समान फीचर

  • दिलचस्प बात यह है कि इसी तरह के कोड स्निपेट लेटेस्ट एंड्रॉइड 15 बीटा पर काम करने वाले Oppo Find N3 के सेटिंग ऐप में भी पाए गए थे।
  • यानी कि वनप्लस 12 और Find N3 दोनों में ‘सैटेलाइट मोबाइल फोन’ का उल्लेख है, जिससे पता चलता है कि इन फोन के भविष्य के वर्जन में सैटेलाइट कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिल सकता है।

क्या होगा फायदा

  • आपको बता दें कि वनप्लस ने अभी तक सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ वनप्लस 12 वेरिएंट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। ये अटकलें बीटा सॉफ्टवेयर अपडेट के आधार पर सामने आई हैं।
  • ऐसे में अगर ये अफवाहें सच होती हैं, तो सैटेलाइट-सक्षम वनप्लस 12 वेरिएंट इस साल के अंत में लॉन्च हो सकता है और संभावित रूप से चीन के बाहर उपलब्ध हो सकता है।
  • यह पहली बार होगा कि इसे एंड्रॉइड स्मार्टफोन में चीन से बाहर के क्षेत्रों में उपलब्ध कराया जा रहा है।

एंड्रॉइड 15 अपडेट के साथ मिलेगी सुविधा

  • सैटेलाइट कनेक्टिविटी का इटीग्रेशन यूजर्स को बिना पारंपरिक नेटवर्क कवरेज वाले क्षेत्रों में भी SMS और MMS भेजने और रिसीव करने की अनुमति देता है। आपको बता दें कि अपने लेटेस्ट एंड्रॉइड 15 अपडेट में Google द्वारा इसकी पुष्टि की गई है।
  • वनप्लस का यह कदम चीन में ओप्पो फाइंड X7 अल्ट्रा के हालिया लॉन्च में भी देखने को मिला था, जिसमें मानक मॉडल के साथ एक ‘सैटेलाइट वर्जन भी शामिल था।

Related Articles

Back to top button