Kia Seltos के Curtain Airbags में आई दिक्कत, कंपनी को वापस बुलानी पड़ीं 292 गाड़ियां

Kia Australia ने कर्टेन एयरबैग में समस्या के कारण Seltos SUV के 292 यूनिट वापस मंगाए हैं। रिकॉल से प्रभावित किआ सेल्टोस का निर्माण 2023 में किया गया था और ये फेसलिफ्टेड मॉडल हैं। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

कर्टेन एयरबैग में आई दिक्कत
Kia ने एक बयान में कहा कि सेल्टोस की प्रभावित इकाइयों पर साइड कर्टेन एयरबैग दुर्घटना के बिना ही खुल सकते हैं। इस समस्या को एक मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है, जो चालक का ध्यान भटका सकता है। इसके अलावा चोट लगने और बड़े सड़क दुर्घटना का भी खतरा है।

कंपनी ने क्या कहा?
किआ ऑस्ट्रेलिया ने अपने रिकॉल नोटिस में लिखा है, “एक मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट के कारण, साइड कर्टेन एयरबैग बिना किसी चेतावनी के खुल सकते हैं। एयरबैग के अनजाने में खुल जाने से चालक का ध्यान भटक सकता है और वाहन में बैठे लोगों के घायल होने या मौत का जोखिम बढ़ सकता है।”

फ्री में होगी मरम्मत
किआ ने कहा कि प्रभावित वाहनों के मालिकों को तुरंत अपने पसंदीदा किआ डीलरशिप से संपर्क करना चाहिए और कर्टेन एयरबैग की जांच और उसे मुफ्त में बदलने के लिए अपॉइंटमेंट शेड्यूल करना चाहिए।

Kia Seltos का इंजन और स्पेसिफिकेशन
ऑस्ट्रेलियाई स्पेक सेल्टोस 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 148 बीएचपी और 180 एनएम पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया गया है। 1.6-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर भी है जो 196 बीएचपी और 265 एनएम का उत्पादन करता है।

2.0-लीटर मोटर को CVT ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा गया है, जबकि टर्बो पेट्रोल को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए किआ सेल्टोस को ऑटोमेकर के दक्षिण कोरियाई प्लांट से निर्यात किया जाता है।

Related Articles

Back to top button