Apple लाएगा Foldable MacBook, M5 चिप के साथ 2026 में हो सकता है लॉन्च

Apple फोल्डेबल मार्केट में अपनी पकड़ बनाने का प्रयास कर रहा है। कंपनी कथित तौर पर इन दिनों फोल्डेबल आईफोन्स को लेकर खूब चर्चा में है। लेकिन अब एपल ने कथित तौर पर फोल्डेबल MacBook पर भी काम शुरू कर दिया है।

फोल्डेबल मैकबुक M5 चिप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। एपल के मैकबुक को लेकर एक रिपोर्ट में कई डिटेल सामने आई हैं।

एपल लाएगा फोल्डेबल मैकबुक
कंपनी ने फ्लैगशिप सेगमेंट में अपनी अच्छी पकड़ बना रखी है। लेकिन कंपनी का फोकस फोल्डेबल मार्केट पर भी है। इसलिए कथित तौर पर टेक निर्माता फोल्डेबल iPhones के साथ ही फोल्डेबल मैक पर भी काम कर रही है। एक टिपिस्टर की माने तो एपल एलजी डिस्प्ले पर काम कर रहा है, जिसमें दो साइज 20.25 इंच और 18.8 इंच साइज शामिल हैं। हालांकि फोल्ड होने के बाद इसका साइज अलग हो जाएगा।

क्रीज फ्री स्क्रीन के साथ होगी एंट्री
रिपोर्ट के मुताबिक, एपल ऐसी स्क्रीन बनाने पर फोकस कर रहा है, जो कि पूरी तरह से क्रीज फ्री होगी। इसके लिए जरूरी उपकरणों की जरूरत होगी। ऐसा होने से डिवाइस की कीमतों में इजाफा होने की उम्मीद भी कर सकते हैं। अगर कंपनी ऐसा करती है तो यूजर्स का डिस्प्ले एक्सपीरियंस पहले से काफी बेहतर हो जाएगा।

M5 चिप से होगा लैस
एपल के फोल्डेबल मैकबुक में परफॉर्मेंस के लिए एपल की नेक्स्ट जेनरेशन M5 चिप दी जाएगी। जिसको आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है। फोल्डेबल मैकबुक के साल 2026 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा आगामी मैकबुक में कई फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button