Upcoming Kia EV: किआ जल्‍द ला सकती है तीन इलेक्ट्रिक SUVs

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors भारत में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर करती है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही तीन Electric SUVs को देश में पेश करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia की ओर से किस किस सेगमेंट में कौन सी Elecrtic EV को लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

 भारत में लगातार Electric Cars और Suvs की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। जिसे देखते हुए कंपनियों की ओर से भी कई मॉडल्‍स को भारत में पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia की ओर कब तक और किस सेगमेंट में किस EV SUV को लाया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं।

Kia EV9

Kia की ओर से फ्लैगशिप Electric SUV के तौर पर EV9 को पेश किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को जनवरी 2023 में ऑटो एक्‍सपो में भी शो‍केस किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को सिंगल चार्ज में करीब 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके साथ ही इसे तीन रो सीट्स के साथ लाया जा सकता है। कंपनी इस EV को भारत में बनाने की जगह आयात कर सकती है।

Kia Carens

बजट एमपीवी सेगमेंट में Kia की ओर से Carens को ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस एमपीवी का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लाएगी। हाल में ही इसके फेसलिफ्ट वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके साथ ही इस बात की उम्‍मीद भी की जा रही है कि इसके आईसीई वर्जन के फेसलिफ्ट के साथ ही EV वर्जन को भी भारत में पेश किया जा सकता है।

Kia Clavis SUV

EV सेगमेंट में किआ की ओर से Kia Clavis को पेश करने की तैयाी हो रही है। सब फोर मीटर सेगमेंट वाली इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार साउथ कोरिया के साथ ही भारत में भी देखा जा चुका है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे इलेक्ट्रिक और आईसीई वर्जन में भी लाएगी। कंपनी की ओर से कुछ समय पहले ही Syros नाम को ट्रेडमार्क करवाया गया है, ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि Clavis को भारत में Syros के नाम से लाया जा सकता है।

Kia EV3

किआ ने हाल में ही EV3 को ग्‍लोबल बाजार में पेश किया है। जिसे EV9 से प्रेरित होकर डिजाइन किया गया है। इस एसयूवी को कंपनी जुलाई में साउथ कोरिया में लॉन्‍च करेगी। इसके बाद यूरोप और सााल के आखिर या अगले साल की शुरूआत में इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button