Kia ने EV3 का पहला वीडियो एड जारी किया

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से Electric कारों पर ज्‍यादा फोकस किया जा रहा है। कंपनी ने हाल में ही EV3 को ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया है। जिसके बाद अब इसका पहला वीडियो एड जारी किया गया है। एक मिनट के वीडियो एड में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में क्‍या जानकारी मिल रही है। आइए जानते हैं।

किआ मोटर्स की ओर से जल्‍द लॉन्‍च होने वाली Electric SUV EV3 का पहला वीडियो एड जारी किया गया है। कंपनी की ओर से जारी किए गए इस वीडियो एड में किस तरह के फीचर्स की जानकारी मिल रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

जारी हुआ वीडियो एड

किआ मोटर्स ने ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश की गई EV3 का पहला वीडियो एड जारी कर दिया है। कंपनी की ओर से इस वीडियो एड को सोशल मीडिया पर जारी किया गया है। एक मिनट के वीडियो एड में इस Electric SUV के कई फीचर्स की जानकारी मिल रही है। एसयूवी के एक्‍सटीरियर और इंटीरियर की जानकारी को भी एड में अच्‍छी तरह से देखा जा सकता है। एड में देखा जा सकता है कंपनी की योजना इस ईवी के जरिए दुनियाभर के युवाओं को आकर्षित करने की है।

कैसा है एक्‍सटीरियर

Kia EV3 के एक्‍सटीरियर में कंपनी की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी EV9 की झलक मिलती है। इसमें कंपनी की ओर से ब्‍लैंक्‍ड ऑफ ग्रिल, एल शेप एलईडी डीआरएल, टाइगर नोज की तरह फ्रंट डिजााइन के साथ क्‍यूबिकल शेप की एलईडी हेडलाइट्स को दिया गया है। इसके लोअर बंपर में चौड़े एयर इनलेट्स को दिया गया है। सी पिलर पर रियर डोर हैंडल को दिया गया है। इसके अलावा इसकी साइड प्रोफाइल में ब्‍लैक क्‍लैडिंग को भी दिया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

किआ ईवी3 में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें बड़े बंपर के साथ ब्‍लैक क्‍लैडिंग, रूफ स्‍पॉयलर, शॉर्क फिन एंटीना, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पार्किंग सेंसर, पैनोरमिक सनरूफ, थ्री स्‍पोक स्‍टेयरिंग व्‍हील, 12.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 12.3 इंच का इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, 360 डिग्री कैमरा, ड्यूल जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइट्स, वायरलेस चार्जर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, ड्राइव मोड्स, क्रूज कंट्रोल, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, रीजनरेटिव तकनीक, ADAS, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कितनी दमदार बैटरी और मोटर

कंपनी की ओर से इस एसयूवी में बैटरी के दो विकल्‍प दिए हैं, जिसमें 58.3 kWh और 81.4 kWh शामिल हैं। इन बैटरी को किआ की ओर से चौथी जेनरेशन बैटरी तकनीक से बनाया गया है। एक बार फुल चार्ज के बाद इस एसयूवी को अधिकतम 600 किलोमीटर की रेंज मिलती है। बैटरी को 10 से 80 फीसदी चार्ज करने में सिर्फ 31 मिनट का समय लगता है। इसमें लगी मोटर से एसयूवी को 283 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसे 7.5 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड 170 किलोमीटर प्रति घंंटे की है।

कितनी लंबी-चौड़ी

कंपनी की ओर से इस एसयूवी को 4300 एमएम लंबा रखा गया है। इसकी चौड़ाई 150 एमएम और ऊंचाई 1560 एमएम है। Kia EV3 का व्‍हीलबेस 2680 एमएम रखा गया है।

कब होगी लॉन्‍च

किआ की ओर से इस एसयूवी को सबसे पहले जुलाई महीने में साउथ कोरिया में पेश किया जाएगा। इसके बाद जुलाई से दिसंबर के बीच यूरोप के कई देशों में भी इसे लॉन्‍च किया जाएगा। जिसके बाद इसे दुनिया के अन्‍य देशों में लॉन्‍च किया जाएगा। भारत में भी इसे साल 2025 तक लाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button