इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगी ये 5 नई कार

भारतीय ऑटो इंडस्ट्री साल 2024 खत्म होने तक कई नए मॉडलों का स्वागत करने की तैयारी कर रहा है। यहां हमने टाटा, महिंद्रा, किआ, निसान और सिट्रोएन जैसे ब्रांड्स के जल्द ही लॉन्च होने वाले पांच मॉडलों के बारे में बताया है।

Tata Altroz Racer
परफॉरमेंस-बेस्ड टाटा अल्ट्रोज रेसर आधिकारिक तौर पर भारत में 13 जून को बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और इसमें नेक्सन की तरह 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये पावरट्रेन 120 PS की शक्ति और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसे रेगुलर वेरिएंट से अलग दिखने के लिए विजुअल अपडेट और कॉन्ट्रास्टिंग इंटीरियर टच मिलेंगे, जबकि फीचर लिस्ट भी ज्यादा प्रीमियम होने वाली है।

Nissan X-Trail
निसान इंडिया जल्द ही एक्स-ट्रेल लॉन्च करने वाली है, जो कि 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। इस एसयूवी को वैश्विक स्तर पर 2022 के मध्य में एक बड़ा अपडेट मिला है और अक्टूबर 2022 में इसके प्रदर्शन के बाद मॉडल को स्थानीय सड़कों पर कई बार देखा गया है। इसे सीबीयू रूट के माध्यम से देश में लाया जाएगा और कम से कम शुरुआत में सीमित संख्या में बेचा जाएगा।

New Kia Carnival
चौथी पीढ़ी की कार्निवल आने वाले महीनों में पहली बार भारत आएगी और इसे हाल ही में बिना किसी कैमोफ्लैग के देखा गया था। ये पुराने मॉडल की तुलना में एक बड़ा बदलाव होगा और ये कई सीटिंग कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगी।

यह इनोवा हाइक्रॉस के टॉप-स्पेक वेरिएंट के साथ कंपीट करेगी और इसमें कम्फर्ट, सुरक्षा और सुविधा से संबंधित आधुनिक सुविधाओं को शामिल करते हुए एक तकनीक से भरपूर इंटीरियर होगा।

Mahindra Thar Armada
5-डोर महिंद्रा थार को 15 अगस्त, 2024 को लॉन्च किया जाएगा और यह मौजूदा तीन दरवाजों वाले मॉडल से बड़ी होगी। इसे एक विस्तृत रेंज में बेचा जाएगा, जिसमें 1.5 लीटर डीजल, 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन होगा। इस ऑफरोडर को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ बेचा जाएगा। इसके बाहरी हिस्से में मामूली बदलाव किए जाएंगे, लेकिन इंटीरियर में बड़े बदलाव होने की उम्मीद है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल कंसोल और बहुत कुछ शामिल है।

Citroen Basalt
कुछ महीने पहले सिट्रोन ने बेसाल्ट विजन कूप कॉन्सेप्ट का अनावरण किया और यह आने वाले महीनों में एक मिडसाइज एसयूवी कूप को जन्म देगी। यह C3 एयरक्रॉस के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और आगामी टाटा कर्व ICE को टक्कर देगी। यह C3 एयरक्रॉस की तुलना में अधिक सुविधाओं से लैस होगी और इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा।

Related Articles

Back to top button