बिहार बीएड सीईटी में शामिल होने के लिए आवेदन का अंतिम मौका

बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी लेट फीस के साथ 4 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से करेक्शन विंडो भी ओपन कर दी गई है। अगर किसी अभ्यर्थी से फॉर्म भरते समय किसी प्रकार की त्रुटि हो गई है तो वे 4 जून तक उसमें संशोधन कर सकते हैं।

बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Bihar BEd CET 2024) में में शामिल होने की सोच रहे स्टूडेंट्स के लिए आखिरी मौका है। इच्छुक अभ्यर्थी इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए लेट फीस के साथ 4 जून तक आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in पर जाकर भर सकते हैं। अन्य किसी बीच प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

4 जून तक फॉर्म में त्रुटि सुधार का भी मौका
ऐसे अभ्यर्थी जिनसे एप्लीकेशन फॉर्म भरने में किसी प्रकार की त्रुटि हो गई है वे निर्धारित अंतिम तिथि 4 जून तक करेक्शन कर सकते हैं। करेक्शन विंडो यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव हो गई है। करेक्शन करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करनी होगी।

आवेदन शुल्क
इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए जनरल श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 1000 रुपये, ईबीसी/ बीसी/ ईडब्ल्यूएस/ महिला अभ्यर्थियों को 750 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क 500 रुपये जमा करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग माध्यम में किया जा सकता है।

कौन कर सकता है आवेदन
बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन किया हो। बीई/ बीटेक वाले अभ्यर्थियों ने स्नातक 55 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया हो। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। पात्रता की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस वर्ष बिहार बीएड सीईटी का आयोजन 25 जून को किया जायेगा जिसके लिए एडमिट कार्ड 17 जून को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय