Mercedes ने दमदार इंजन और फीचर्स के साथ लॉन्‍च की C 300 AMG Line

Mercedes Benz की ओर से भारतीय बाजार में जून के पहले हफ्ते में C 300 AMG Line को लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से इस कार को किस कीमत पर लाया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं और कितना दमदार इंजन इस कार में दिया जा रहा है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Mercedes C 300 AMG
मर्सिडीज की ओर से सी क्‍लास की सबसे महंगी कार C 300 AMG को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में लाया गया है। सी क्‍लास सेगमेंट में कंपनी की ओर से C200 और C200d को भी ऑफर किया जाता है।

कितना दमदार इंजन
Mercedes C 300 AMG Line में कंपनी की ओर से दो लीटर चार सिलेंडर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिससे इसे 258 हॉर्स पावर और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें इंटीग्रेटिड स्‍टार्टर जेनरेटर को भी दिया जाता है। जिससे अतिरिक्‍त 22 हॉर्स पावर और 205 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। कार में ओवरबूस्‍ट फंक्‍शन को भी दिया जाता है जो इसे 30 सेकेंड के लिए अतिरिक्‍त 27 हॉर्स पावर की ताकत देता है। इसमें नौ स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया जाता है। जिससे इसे सिर्फ छह सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

कैसे हैं फीचर्स
मर्सिडीज ने इस कार में हर मौसम के लिए उपयुक्‍त सीटों को दिया है। इसकी सीटों में हीटेड और वेंटिलेटिड दोनों तरह की सुुविधा को दिया गया है। जिसे तीन लेवल तक सेट किया जा सकता है। इसके सा‍थ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा, छह टाइप-सी यूएसबी पोर्ट, एमबीयूएक्‍स मल्‍टीमीडिया सिस्‍टम, एडेप्टिव हाई बीम असिस्‍ट, डिजिटल की हैंडओवर, रिएलिटी नेविगेशन, ब्‍लाइंड स्‍पॉट असिस्‍ट, एयरबैग जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है।

इन कारों में दिए नए फीचर्स
मर्सिडीज ने C 300 AMG Line को लॉन्‍च करने के साथ ही अपनी कुछ और कारों को भी अपडेट किया है। कंपनी की ओर से पूरी C सीरीज में कुछ बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया है। इसके अलावा जीएलसी में फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स और ज्‍यादा एयरबैग को दिया गया है, जिसके बाद इस एसयूवी में कुल एयरबैग की संख्‍या बढ़कर नौ हो गई है।

कितनी है कीमत
कंपनी की ओर से नई C 300 AMG Line की एक्‍स शोरूम कीमत 69 लाख रुपये रखी गई है। इसके अलावा कंपनी की C 200 की एक्‍स शोरूम कीमत 61.85 लाख रुपये और C 200d की एक्‍स शोरूम कीमत 62.85 लाख रुपये रखी गई है। देश में जीएलसी एसयूवी के 300 4 Matic की एक्‍स शोरूम कीमत 75.90 लाख रुपये और 220d 4Matic की एक्‍स शोरूम कीमत 76.90 लाख रुपये रखी गई है।

Related Articles

Back to top button