Tata की प्रीमियम हैचबैक Altroz Racer इस तारीख को होगी लॉन्‍च

टाटा मोटर्स की ओर से जल्‍द ही नई कार के तौर पर Altroz Racer को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस कार के लॉन्‍च की तारीख को सार्वजनिक कर दिया है। साथ ही इसके लिए बुकिंग को भी शुरू कर दिया है। कंपनी कब इस कार को लॉन्‍च करेगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

किस तारीख को लॉन्‍च होगी
Tata Motors की ओर से जानकारी दी गई है कि कंपनी अपनी प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली कार Atlroz के Racer वर्जन को सात जून को लॉन्‍च कर देगी। कंपनी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर भी साझा की है। यह इस कार का स्‍पोर्टी वर्जन होगा। जिसमें ज्‍यादा फीचर्स और ताकतवर इंजन दिया जाएगा।

बुकिंग भी शुरू
टाटा ने लॉन्‍च से पहले ही इस कार के लिए बुकिंग को आधिकारिक तौर पर लेना शुरू कर दिया है। कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप के जरिए इसे बुक करवाया जा सकता है।

कैसे होंगे फीचर्स
कंपनी की ओर से इस कार में 16 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, लैदरेट सीट्स, 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सात इंच इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले, एलईडी डीआरएल, रियर वाइपर और वॉशर, चार स्‍पीकर और चार ट्वविटर, प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, फ्रंट फॉग लैंप, रियर डिफॉगर, फ्रंट आर्मरेस्‍ट, पावर विंडो, क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट, रेन सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, एक्‍सप्रेस कूल, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, एयर प्‍यूरीफायर और छह एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें से कुछ फीचर्स की जानकारी हाल में साझा किए गए टीजर में भी मिल रही है।

लॉन्‍च से पहले लीक हुई जानकारी
Tata Altroz Racer के लॉन्‍च से पहले इसका ब्रॉशर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था। लीक हुए ब्रॉशर में इस प्रीमियम हैचबैक के कितने वेरिएंट्स लाए जाएंगे। इनमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा रहा है और इसमें कितना दमदार इंजन दिया गया है। इसकी जानकारी सामने आ गई थी।

कितने होंगे वेरिएंट
लीक हुई जानकारी के मुताबिक टाटा अल्‍ट्रोज रेसर को कुल तीन वेरिएंट में लाया जाएगा। जिसमें R1, R2 और R3 शामिल हैं। इसके बेस वेरिएंट के तौर पर R1 को ऑफर किया जाएगा जबकि मिड वेरिएंट के तौर पर R2 और टॉप वेरिएंट के तौर पर R3 को लाया जाएगा।

कितना दमदार होगा इंजन
कंपनी की ओर से अभी इसकी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन लीक हुए ब्रॉशर के मुताबिक इसमें 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज इंजन दिया जाएगा जिसके साथ छह स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। इस इंजन से कार को 118 बीएचपी की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

कितनी होगी कीमत
कंपनी की ओर से अभी इस बारे में सार्वजनिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि सात जून 2024 को लॉन्‍च के समय इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 10 से 13 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Related Articles

Back to top button