मई 2024 में कैसा रहा Bajaj Auto की बिक्री का मिजाज

ऑटो कंपनियों ने मई 2024 के बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कुछ कंपनियों की बिक्री पिछले साल की समान अवधि की तुलना में बढ़ी है तो कुछ की बिक्री में गिरावट देखी गई है।

बजाज ऑटो ने भी अपने बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। जारी किए गए आंकड़ों से पता चलता है कि बजाज ऑटो ने पिछले साल और इस साल उसी अवधि में लगभग एक जैसा ही काम किया है।

कितनी हुई बजाज की बिक्री

बजाज की ओर से जारी की गई रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया कि कंपनी ने पिछले साल मई में 3.55 लाख यूनिट्स की बिक्री थी और इस बार भी आंकड़ा 3.55 लाख पर ही रहा है। पिछले साल 3,55,148 यूनिट्स बेची गई थीं। जबकि इस साल यह संख्या मामूली सी बढ़कर 3,55,323 हो गई है।

एक्सपोर्ट में हुई बढ़ोत्तरी

निर्माता की डॉमेस्टिक सेल्स (कमर्शियल व्हीकल सहित) 1 प्रतिशत गिर गई है। मई 2023 में 3,55,148 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। जबकि इस बार यह आंकड़ा 2,25,087 यूनिट्स पर आ गया है। मई महीने में 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। पिछले वर्ष समान अवधि में 1,26,747 वाहन विदेशी बाजारों में भेजे गए थे। जबकि इस बार 1,30,236 यूनिट्स एक्सपोर्ट हुई हैं।

जल्द लॉन्च होगी CNG बाइक

दोपहिया वाहन निर्माता बजाज ऑटो 18 जून को दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च करने वाली है। इस बात की पुष्टि कुछ दिन पहले ही बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर Rajiv Bajaj ने की थी। CNG Bike को निर्माता के द्वारा रूरल और सेमी अर्बन एरिया में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए लाया जा रहा है।

बता दें कुछ दिन पहले बजाज ने Glider, Marathon, Trekker और Freedom को ट्रेडमार्क कराया है। इससे पता चलता है कि कंपनी के पोर्टफोलियो में कई और प्रोडक्ट भी शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button