हैचबैक और एसयूवी सेगमेंट में June 2024 में लॉन्‍च होने को तैयार

June 2024 में भी देशभर में कई वाहन निर्माता अपनी कारों को पेश और लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने में भारतीय बाजार में तीन नई गाड़ियां लॉन्‍च की जा सकती हैं। हैचबैक और एसयूवी सेगमेंट में आने वाली इन गाड़ियों की जानकारी हम आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Tata Altroz Racer

देश की प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स की ओर से 7 June 2024 को प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Tata Altroz Racer को लॉन्‍च किया जाएगा। यह कार अपने सामान्‍य वर्जन के मुकाबले ज्‍यादा दमदार इंजन और फीचर्स के साथ आएगी। कंपनी की ओर से इस कार को 10 से 13 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है। बाजार में इसका सीधा मुकाबला हुंडई आई-20 एन लाइन से होगा।

MG Gloster Facelift

ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स की ओर से भी भारतीय बाजार में फुल साइज एसयूवी के फेसलिफ्ट को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से Gloster एसयूवी के फेसलिफ्ट को पांच जून को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से हाल में ही इसके फेसिलफ्ट वर्जन को लॉन्‍च करने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई थी। बाजार में इसका सीधा मुकाबला Toyota Fortuner से होता है।

Audi Q8 Facelift

लग्‍जरी वाहन निर्माता ऑडी की ओर से भी इस महीने में Q8 एसयूवी के फेसिलफ्ट वर्जन को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से पेश जाने वाली फ्लैगशिप एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में कई बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें नया डिजाइन किया गया केबिन होगा और कई नए फीचर्स को भी कंपनी की ओर से दिया जा सकता है। लेकिन इसके इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। इस एसयूवी का सीधा मुकाबला बीएमडब्‍ल्‍यू एक्‍स7, रेंज रोवर स्‍पोर्ट जैसी दमदार एसयूवी के साथ होता है।

Related Articles

Back to top button