एससीसीएल एग्जीक्यूटिव एवं नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (SCCL) में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। एससीसीएल में एग्जीक्यूटिव एवं नॉन-एग्जीक्यूटिव के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 4 जून निर्धारित है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही SCCL की ऑफिशियल वेबसाइट scclmines.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन

एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों ने संबंधित डिसिप्लिन ने बीई/ बीटेक किया हो। नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर फॉर्म भर भरने के लिए अभ्यर्थी ने संबंधित क्षेत्र/ ट्रेड में आईटीआई/ इंजीनियरिंग डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। शैक्षिक योग्यता के साथ ही आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। रिटेन एग्जाम में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा और अंत में सफल अभ्यर्थी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग ले पायेंगे। सभी चरणों में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 327 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से एग्जीक्यूटिव कैडर के तहत कुल 54 पदों पर और नॉन एग्जीक्यूटिव कैडर के तहत 273 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button