अदानी ग्रुप ने 10,422 करोड़ रुपये में खरीदा पेन्ना सीमेंट

अदाणी ग्रुप (Adani Group) ने सीमेंट सेक्टर में अपने प्रसार को बढ़ाया है। गुरुवार को कंपनी ने जानकारी दी कि उन्होंने सीमेंट कंपनी पेन्ना सीमेंट को खरीद लिया है। आपको बता दें कि अदाणी ग्रुप की अंबुजा सीमेंट कंपनी (Ambuja Cement) ने पेन्ना सीमेंट को खरीदा है।

अंबुजा सीमेंट शेयर (Ambuja Cement Share)
अंबुजा ने 10,422 करोड़ रुपये में पेन्ना सीमेंट को अक्वायर किया है। अंबुजा की इस खरीदारी के बाद आज कंपनी के शेयर एक्शन में है। अंबुजा के शेयर (Ambuja Cement Share Price) 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। अंबुजा के स्टॉक की कीमत 688 रुपये हो गई है। गुरुवार को कंपनी के शेयर 664.50 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए थे।

अगर कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 30.23 फीसदी का और 1 साल में 45.82 फीसदी का रिटर्न दिया है। अंबुजा सीमेंट का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1,67,270.72 करोड़ रुपये हो गया है।

अंबुजा सीमेंट्स और पेन्ना सीमेंट के बीच हुआ समझौता
गुरुवार को अंबुजा सीमेंट्स ने बताया कि उसने 10,422 करोड़ रुपये के उपक्रम मूल्य पर पेन्ना सीमेंट इंडस्ट्रीज लिमिटेड (PCIL) को टेकओवर कर लिया है। कंपनी के बयान के अनुसार इस टेकओवर के लिए दोनों कंपनियों ने पक्के समझौते पर सिग्नेचर किया है।

इस एग्रीमेंट के अनुसार अब अंबुजा कंपनी PCIL के प्रमोटर ग्रुप पी प्रताप रेड्डी एवं परिवार से कंपनी के 100 फीसदी के शेयर खरीदेंगे। पेन्ना सीमेंट के अधिग्रहण के बाद अदाणी ग्रुप की सीमेंट प्रोडक्शन कैपेसिटी में 1.4 करोड़ टन सालाना की बढ़ोतरी हुई है।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय