हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स ने निकाली 51 नॉन-एग्जीक्यूटिव की भर्ती

केंद्रीय PSU में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन वायु रक्षा उत्पादन में लगी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने बैंगलोर कॉम्पलेक्स में नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। कंपनी द्वारा 12 जून 2024 को जारी अधिसूचना (सं. O/ HR/ TNR/ 02/ 2024) के अनुसार डिप्लोमा टेक्निशियन (मेकेनिकल), डिप्लोमा टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल), डिप्लोमा टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल वर्क्स), डिप्लोमा टेक्निशियन (इलेक्ट्रॉनिक्स एण्ड कम्यूनिकेशन), डिप्लोमा टेक्निशियन (मेटलर्जी), ऑपरेटर (फिटर), ऑपरेटर (ग्राइंडर) और असिस्टेंट के कुल 51 पदों पर भर्ती की जानी है।

HAL Recruitment 2024: इस लिंक से 26 जून तक करें अप्लाई
ऐसे में जो उम्मीदवार HAL नॉन-एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, hal-india.co.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 26 जून निर्धारित है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 200 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। SC, ST, PwBD और एक्स-अप्रेंटिस उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

HAL Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता
HAL द्वारा जारी नॉन-एग्जीक्यूटिव भर्ती 2024 अधिसूचना के अनुसार डिप्लोमा टेक्निशियन पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, ऑपरेटर पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में ITI के साथ NAC/NCTVT उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अतिरिक्त सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को BA/BSc/BCom डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 31 मई 2024 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों (OBC-NCL, ST, ST, PwBD, आदि) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के निर्धारित नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Related Articles

Back to top button