Hyundai, Kia और Skoda भारतीय बाजार में पेश करेंगी 3 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी

भारतीय ऑटोमोटिव बाजार के अंदर कॉम्पैक्ट SUV की बेहतरीन मांग है। अगले साल यानी 2025 में स्कोडा, हुंडई और किआ जैसी अग्रणी निर्माताओं की ओर से नए प्रोडक्ट पेश किए जाएंगे, जो Tata Nexon, Maruti Suzuki Brezza, Mahindra XUV 3XO, Kia Sonet, Nissan Magnite और Renault Kiger को टक्कर देंगे। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Skoda Compact SUV
स्कोडा ने हाल ही में भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी के लॉन्च शेड्यूल का खुलासा किया है। Skoda अपनी नई Compact SUV का प्रीमियर मार्च 2025 में करेगी। इस सब-फोर-मीटर एसयूवी को बड़े पैमाने पर स्थानीयकृत MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसे 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा।

New Gen Hyundai Venue
आगामी वर्ष में, हुंडई ने दूसरी पीढ़ी की वेन्यू को लॉन्च करने की योजना बनाई है, जो कि हाल ही में अधिग्रहित तालेगांव सुविधा में उत्पादन की शुरुआत के साथ तालमेल बिठाएगी।

आंतरिक रूप से Q2Xi के रूप में जानी जाने वाली, 2025 Hyundai Venue में डिजाइन और सुविधाओं दोनों में महत्वपूर्ण सुधार होने वाले हैं, जिसमें कोई महत्वपूर्ण यांत्रिक परिवर्तन की योजना नहीं है।

Kia Syros
Kia Syros को 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार के अंदर पेश किया जा सकता है। इसको भविष्य में हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी पेश किए जाने की संभावना है। इसे सोनेट और सेल्टोस के बीच प्लेस किया जाना है और ये बजटेड एसयूवी होगी।

फीचर्स की बात करें, तो ये वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करने वाला एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स के साथ उपलब्ध होगी।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय