iOS 18: नए अपडेट के साथ आईफोन को मिला शटडाउन करने का क्विक ऑप्शन

10 जून को Apple ने अपने सालाना इवेंट का आयोजन किया था। Apple के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में iOS 18 शोकेस के साथ iPhone के लिए कई नए फीचर्स पेश किए गए थे। इसमें मुख्य हाइलाइट्स में से एक कंट्रोल सेंटर भी है, जिसे और बेहतर बनाया गया है।

नए अपडेट के बाद इसमें पहले से कहीं ज्यादा ऑप्शन के साथ एक नई कंट्रोल गैलरी मिल रही है। इसके अलावा आप और ज्यादा कंट्रोल और टॉगल को एक्सेस के लिए पेज पर स्वाइप भी कर पाएंगे। मगर एक फीचर ऐसा है, जिसमें बारे में Apple ने नहीं बताया है, लेकिन iOS 18 में शामिल जरूर किया है। ये अपने iPhone को बंद करने का एक आसान तरीका है।

iPhone को मिला नया पावर ऑफ शॉर्टकट

  • iOS 18 डेवलपर बीटा 1 में नया कंट्रोल सेंटर मिलता है। इसके साथ आपको iPhone को बंद करने का एक क्लिक ऑप्शन मिलता है।
  • इसमें आपको वॉल्यूम डाउन + पावर बटन को दबाकर रखने और फिर स्लाइडर को स्वाइप करने के बजाय, नए पावर बटन को डिवाइस को जल्दी से बंद करने के लिए टॉगल किया जा सकता है।
  • यह शॉर्टकट स्क्रीन के ऊपरी-दाएं कोने में कंट्रोल सेंटर में पाया जा सकता है। इसे एक्सेस करने के लिए कंट्रोल सेंटर को लाने के लिए बस नीचे स्वाइप करें।
  • अब नए पावर बटन पर टैप करें और यह iPhone को बंद करने के लिए स्लाइडर दिखाएगा।

एक्सटेंडेड पावर रिजर्व

  • एक और सुविधा जिसका Apple ने ज्यादा प्रचार नहीं किया है, लेकिन कहा जाता है कि इसे रोल आउट कर दिया गया है।
  • हम एक्सटेंडेड पावर रिजर्व की बात कर रहे हैं। iOS 18 के साथ iPhone अभी भी समय दिखाना जारी रखता है, भले ही इसमें लंबे समय तक बैटरी खत्म हो जाए। यह खोज iOSBeta सबरेडिट में एक यूजर द्वारा की गई थी।

इसके अलावा स्क्रीन के निचले भाग में एक ‘iPhone is Findable’ बैनर भी दिखाई देता है, जो सुझाव देता है कि विस्तारित पावर रिजर्व के साथ Find My सुविधा लंबे समय तक काम कर सकती है।

Related Articles

Back to top button