अब WhatsApp पर इमेज क्वालिटी की नहीं होगी चिंता, मिलने जा रहा कमाल का फीचर

मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। कथित तौर पर फिलहाल फीचर को टेस्ट किया जा रहा है।

इस फीचर में यूजर्स को बिना किसी सेटिंग के ही एचडी क्वालिटी में फोटो और वीडियो शेयर करने की सुविधा मिलेगी। मैसेजिंग ऐप कथित तौर पर एक HD क्वालिटी डिफॉल्ट सेटिंग की टेस्टिंग कर रहा है।

बिना सेटिंग एचडी में भेज पाएंगे इमेज-वीडियो
इसमें हाई रेजॉल्यूशन वाली इमेज और वीडियो शेयर करने के बजाय किसी भी सेटिंग को इनेबल करने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि सिर्फ भेजने भर से ही ये काम हो जाएगा। फोटो या वीडियो भेजने से पहले यूजर्स को चेक करने की जरूरत नहीं होगी कि वह जो इमेज भेज रहे हैं वह एचडी क्वालिटी में है या नहीं। क्योंकि इमेज डिफॉल्ट ही एचडी क्वालिटी में सेंड हो जाएगी।

कब मिलेगा फीचर?
इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं दी गई है। लेकिन, कई बीटा यूजर्स को यह फीचर मिलना शुरू हो गया है। यह फीचर Android पर WhatsApp ऐप के बीटा वर्जन 2.24.13.10 में नई डिफॉल्ट सेटिंग में देखा गया है।

संकेत मिलता है कि फीचर को फिलहाल अंतिम चरण में टेस्ट किया जा रहा है। फाइनल टेस्टिंग के बाद इसे स्टेबल यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है।

किन यूजर्स के लिए नुकसानदायक
यह सेटिंग WhatsApp यूजर्स को निराश भी कर सकती है। क्योंकि HD रिजॉल्यूशन में मीडिया शेयर करने से फोटो और वीडियो की क्वालिटी सिक्योर रहती है। लेकिन, फीचर मिलने के बाद अगर सीधे इमेज भेजी जाएगी, जो इससे वॉट्सऐप की स्टोरेज ज्यादा घिरेगी। इसलिए स्टोरेज को लेकर प्रॉब्लम हो सकती है।

प्लेटफॉर्म पर वीडियो के लिए अधिकतम फाइल साइज 64MB है, जो कि अगर आप लंबे क्लिप भेजने की कोशिश कर रहे हैं तो एक बाधा हो सकती है।

Related Articles

Back to top button