उत्तर प्रदेश में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 397 रिक्त पदों के लिए आवेदन कल से

मेडिकल क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 397 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 20 जून को शुरू कर दी जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे कल से यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर पर जाकर ऑनलाइन मध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2024 तय की गई है।

पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास UPSSSC PET 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने साइंस स्ट्रीम से इंटरमीडिएट (10+2) उत्तीर्ण करने के साथ ही दो वर्षीय होम्योपैथी डिप्लोमा प्राप्त किया हो। अभ्यर्थी का होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड में रजिस्टर्ड होना अनिवार्य है।

शैक्षिक योग्यता के साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले भर्ती से संबंधित लिंक पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण करने के बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल दर्ज करें। अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करना होगा।

आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। अभ्यर्थी आवेदन के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें। बिना एप्लीकेशन फीस के भरे गए फॉर्म स्वतः ही निरस्त कर दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button