आईआईएम बेंगलुरु ने डिजिटल बिजनेस और एंटरप्रेन्योरशिप यूजी कोर्स किया लांच

ऐसे युवा जो आगे चलकर खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं उनके लिए आईआईएम बेंगलुरु मौका दिया है। आईआईएम बेंगलुरु ने इस वर्ष “डिजिटल बिजनेस और एंटरप्रेन्योरशिप” (Digital Business and Entrepreneurship) कोर्स को लॉन्च किया है। यह एक अंडर ग्रेजुएट (UG) कोर्स है जिसकी अवधि 3 वर्ष की होगी। इस प्रोग्राम के लिए आईआईएम बेंगलुरु की ओर से ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू कर दी गई है। जो भी स्टूडेंट्स 12वीं कर चुके हैं वे तय तिथियों में इस प्रोग्राम में प्रवेश ले सकते सकते हैं।

तीन स्टेप में भर सकते हैं फॉर्म
जो भी अभ्यर्थी इस पाठ्यक्रम में प्रवेश चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल dbe.iimb.ac.in पर जाकर Apply लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहली स्टेप में Register Now लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। इसके बाद दूसरी स्टेप में स्टूडेंट्स को Pay Now लिंक पर क्लिक करके फीस जमा करनी होगी। अंत में तीसरे स्टेप में अभ्यर्थियों को Application form लिंक पर क्लिक करके अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

आईआईएम बेंगलुरु बनेगा पहला संस्थान
आईआईएम बेंगलुरु डिजिटल व्यवसाय और उद्यमिता (यूजी) पाठ्यक्रम शुरू करने करने पहला आईआईएम संस्थान बन गया है। इस प्रोग्राम के लिए संस्थान की ओर से कक्षाएं सितंबर 2024 माह से शुरू की जाएंगी। आईआईएमबी के उद्यमिता क्षेत्र के वरिष्ठ संकाय प्रोफेसर सुरेश भागवतुला, तीन साल के यूजी कार्यक्रम के पाठ्यक्रम निदेशक होंगे। कोर्स से जुड़ी अधिक डिटेल लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button