कितने प्रकार का होता है ब्राइडल मेकअप ?

शादी का नाम जहन में आते ही लड़कियों के मन में तमाम बातें और ख्याल उमड़ने लगते हैं। हर लड़की अपनी शादी में सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है। इसी के चलते शादी की तारीख तय होते ही लड़कियां इसकी तैयारियां में जुट जाती हैं। लड़कियां अपने लहंगे से लेकर ज्वेलरी और मेकअप तक का चयन काफी सोच-समझ के करती हैं।

लहंगा और ज्वेलरी तो वो अपने हिसाब से पसंद कर लेती हैं, लेकिन परेशानी सामने आती है शादी के दिन के लिए पार्लर बुक करने में। इस खास दिन का मेकअप भी काफी खास होता है। शादी के दिन अगर परफेक्ट मेकअप न किया जाए तो आपका लुक खराब हो सकता है।

ऐसे में अपने लिए पार्लर बुक करने से पहले एक बार ये जान लें कि आजकल किस तरह के ब्राइडल मेकअप चलन में हैं। सभी के बारे में जानने के बाद अपने मेकअप का चयन करें, ताकि आपका लुक सबसे खूबसूरत दिखे।

मिनरल मेकअप
अगर आपकी त्वचा काफी संवेदनशील है तो ये मेकअप आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। इस मेकअप में स्किन-फ्रेंडली मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं। ऐसे में पार्लर वाली आपके स्किन टोन और टाइप का पता लगाकर उसी के हिसाब के मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं।

एयरब्रश मेकअप
इस तकनीक में मेकअप करने के लिए इलेक्ट्रिक-ऑपरेटिड एयरब्रश का इस्तेमाल किया जाता है। इससे मेकअप काफी स्मूदली होता है और मेकअप में किसी तरह की कोई सिलवट नहीं पड़ती। ऐसे में अगर आप चाहें तो एयरब्रश मेकअप बुक करा सकते हैं।

मिनिमल मेकअप
आजकल की लड़कियों को मिनिमल मेकअप काफी पसंद है। अगर आप भी ऐसा मेकअप पसंद करती हैं तो आलिया के इस लुक्स से टिप्स ले सकती हैं। आलिया भट्ट ने अपनी शादी के दिन अपने मेकअप को काफी मिनिमल यानी कि लाइट ही रखा था।

मैट मेकअप
इस में आपके मेकअप को इस तरह से सेट किया जाता है कि आपके चेहरे के फीचर्स अलग से दिखें। ये काफी लाइटवेट होता है। इसमें बस चेहरे के फीचर्स को उबारने का काम किया जाता है।

डेवी मेकअप
चेहरे की नेचुरल चमक दिखाने के लिए डेवी मेकअप इस्तेमाल किया जाता है। ये काफी लाइट होता है। ऐसे में इसके खराब होने का कोई खतरा नहीं रहता। इसी के चलते अगर आपको नेचुलर मेकअप पसंद है तो आप डेवी मेकअप का चुनाव कर सकती हैं।

एचडी मेकअप
ये मेकअप आजकल काफी चलन में है। इसे कंप्लीट करने के लिए हाई-एंड प्रोडक्ट्स का यूज होता है। एचडी मेकअप की वजह से ही आपको स्मूथ, ट्रांसपेरेंट, फ्लॉलेस और ब्लेमिश-फ्री लुक मिलता है। ऐसे में आप चाहें तो इसका चयन भी कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button