बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस स्टार्ट

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से कई डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जून 2024 से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर बनना चाहते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 तय की गई है। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से एमडी/ एमएस/ डीएनबी उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास निर्धारित वर्ष कार्य करने के अनुभव भी होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता के अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पिछड़ा वर्ग एवं अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के लिए ऊपरी आयु 48 वर्ष और एससी/ एसटी/ राज्य में स्वास्थ्य सेवा में कार्यरत अभ्यर्थियों के लिए 50 वर्ष निर्धारित की गई है।

कैसे करें आवेदन
एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको Apply Online लिंक पर क्लिक करना होगा।
अब आपको नए पोर्टल पर जाकर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थियों को लॉग इन डिटेल दर्ज कर अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड करना है।
अंत में उम्मीदवारों को शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

अधिसूचना डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
इस भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये और एससी/ एसटी/ सभी वर्ग की महिला अभ्यर्थियों को 25 रुपये का भुगतान करना होगा। इन श्रेणियों के इतर सभी लोगों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी।

Related Articles

Back to top button