Tata Altroz Racer ने बनाया नया रिकॉर्ड, बनी Hatchback सेगमेंट की सबसे तेज कार

Tata Motors की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से हाल में जानकारी दी गई है कि प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz Racer अपने सेगमेंट की सबसे तेज गाड़ी (Fastest Hatchback in India) बन गई है। अल्‍ट्रोज रेसर में कितना दमदार इंजन मिलता है। इसका बाजार में किस कंपनी की किस गाड़ी से मुकाबला होता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Tata Altroz Racer बनी सबसे तेज कार
टाटा मोटर्स की ओर से कुछ समय पहले लॉन्‍च की गई अल्‍ट्रोज रेसर कार ने अपने नाम बेहतरीन खिताब दर्ज करवाया है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से इस Hatchback Car को सबसे तेज भारतीय कार का खिताब दिया गया है।

किनसे हुआ मुकाबला
बाजार में टाटा की ओर से Altroz Racer को Premium Hatchback सेगमेंट में ऑफर किया गया है। इस सेगमेंट में Hyundai i20 और Maruti Suzuki Fronx Turbo से इसका मुकाबला होता है। कोयंबटूर में CoASTT रेस ट्रैक पर टाटा की हैचबैक का मुकाबला इन दोनों कारों के साथ हुआ।

किसने किया कैसा प्रदर्शन
जानकारी के मुताबिक भारत के पहले Formula 1 ड्राइवर नारायण कार्तिकेयन ने इस कार के साथ रिकॉर्ड को बनाया। टाइम अटैक ट्रैक में Tata Altroz Racer ने दो मिनट और 21.74 सेकेंड में इस रिकॉर्ड को बनाया है। जबकि बाकी दोनों कारें इससे पीछे रहीं।

कितना दमदार इंजन
टाटा की ओर से अल्‍ट्रोज रेसर में 1.2 लीटर रेवोट्रोन टर्बाचार्ज इंजन दिया जाता है। जिससे इसे 120 पीएस की पावर और 170 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ 6स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाता है। गाड़ी के फ्रंट में डिस्‍क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए जाते हैं। इसके तीनों वेरिएंट में 16 इंच के टायर ऑफर किए जा रहे हैं।

कितनी है कीमत
टाटा की ओर से अल्‍ट्रोज रेसर को तीन वेरिएंट में ऑफर किया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। इसके टॉप वेरिएंट को 10.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय