यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) में विभिन्न नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। भर्ती परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. के माध्यम से यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग अधिकारी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

1,930 पदों पर होगी भर्ती
यूपीएससी ईएसआईसी भर्ती अभियान का उद्देश्य विभाग में कुल 1,930 नर्सिंग अधिकारी रिक्तियों को भरना है। परीक्षा के दिन यूपीएससी ईएसआईसी एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज है। उम्मीदवारों को उनके हॉल टिकट के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग अधिकारी परीक्षा 2024 तिथि
कार्यक्रम के अनुसार, यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग अधिकारी लिखित परीक्षा 7 जुलाई, 2024 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के लिए दिशानिर्देश

  • उम्मीदवारों को यूपीएससी ईएसआईसी नर्सिंग ऑफिसर एडमिट कार्ड 2024 के साथ मूल फोटो आईडी कार्ड परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा।
  • भर्ती परीक्षा स्थल में प्रवेश भर्ती परीक्षा के निर्धारित समय से 30 मिनट पहले यानी दोपहर के सत्र के लिए 01:30 बजे बंद कर दिया जाएगा। प्रवेश बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को भर्ती परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • अभ्यर्थी के पास कोई मोबाइल फोन (यहां तक कि स्विच ऑफ मोड में भी), पेजर या कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या प्रोग्राम योग्य डिवाइस या स्टोरेज मीडिया जैसे पेन ड्राइव, स्मार्ट वॉच आदि, या कैमरा या ब्लूटूथ डिवाइस या कोई अन्य उपकरण या संबंधित सहायक उपकरण नहीं होना चाहिए, चाहे वह चालू हो या स्विच ऑफ मोड में हो, जिसे भर्ती परीक्षा के दौरान संचार उपकरण के रूप में उपयोग किया जा सके।
  • काले बॉल प्वाइंट पेन से अंकित उत्तरों के अलावा अन्य उत्तरों का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button